Wednesday, Nov 14 2018 | Time 06:03 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

सांझा सिद्धांतों पर आधारित हैं पाकिस्तान-चीन संबंध

सांझा सिद्धांतों पर आधारित हैं पाकिस्तान-चीन संबंध

इस्लामाबाद 07 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान ने कहा कि चीन के साथ उसके संबंध सांझा सिद्धांतों एवं विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग पर आधारित हैं तथा नयी सरकार चीन के साथ इस सहयोग को आगे बढ़ाकर दोनों देशों को और अधिक निकट लेकर आने में कोर्ई कोर कसर नहीं छोड़ेगी।

पाकिस्तान रेडियो के अनुसार, पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने गुरुवार को चीन के राजदूत यो जिंग के साथ यहां मुलाकात की। श्री हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान-चीन संबंध सांझा सिद्धांतों और विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग पर आधारित हैं।

श्री जिंग ने 24 पाकिस्तानी विद्यार्थियों के विविध विषयों में शिक्षा के लिए चीन रवाना होने पर आयोजित समारोह में कहा कि चीन पाकिस्तान की नयी सरकार के साथ काम करने और सहयोग तथा साझेदारी को बढ़ाने के लिए उत्सुक है। चीन पाकिस्तान के विकास में योगदान देने के लिए उत्सुक है। साथ ही चीन भविष्य में पाकिस्तान के विकास और समृद्धि को लेकर आश्वस्त है।”

दिनेश टंडन

वार्ता

More News
श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

13 Nov 2018 | 7:48 PM

कोलंबो 13 नवंबर (शिन्हुआ) श्रीलंका के सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना के संसद भंग करने के फैसले पर मंगलवार को रोक लगा दी, सुप्रीम कोर्ट के तीन न्यायाधीशों की खंडपीठ ने यह रोक लगाकर विपक्ष समेत विभिन्न वर्गाें को अंतरिम राहत प्रदान की।

 Sharesee more..
नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

13 Nov 2018 | 2:25 PM

इस्लामाबाद 13 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नेब) की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की एवेन्यू फील्ड अपार्टमेंट मामले में रिहाई के इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ याचिका स्वीकार करते हुए मामले की नियमित सुनवायी के लिए बड़ी पीठ के गठन का आदेश दिया।

 Sharesee more..
image