Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:32 Hrs(IST)
image
खेल


दक्षिण अफ्रीका को 220 पर समेटने के बाद लड़खड़ाया पाकिस्तान

दक्षिण अफ्रीका को 220 पर समेटने के बाद लड़खड़ाया पाकिस्तान

कराची, 26 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तान ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट के पहले दिन मंगलवार को पहली पारी में 220 रन पर समेट दिया लेकिन स्टंप्स तक उसने अपने चार विकेट मात्र 33 रन पर गंवा दिए। पाकिस्तान अभी पहली पारी में 187 रन से पीछे है।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन अच्छी शुरुआत के बाद उसकी पारी लड़खड़ा गई। सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर के 58 रनों से दक्षिण अफ्रीका ने एक समय दो विकेट पर 108 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद उसने 136 रन तक जाते-जाते उसके पांच विकेट गिर गए।

दक्षिण अफ्रीका का स्कोर पांच विकेट पर 179 रन था लेकिन उसने 41 रन जोड़कर अंतिम पांच विकेट गंवा दिए। दक्षिण अफ्रीका की पारी में एक अर्धशतक बना। कई बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन उसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए। पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने अपने मैदान पर शानदार प्रदर्शन करते हुए मेहमान टीम के बल्लेबाजों को बांधे रखा।

एल्गर ने 106 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 58 रन बनाये। एडन मारक्रम ने 13, रैसी वान डेर डुसेन ने 17, फाफ डू प्लेसिस ने 23, कप्तान क्विंटन डी कॉक ने 15, तेम्बा बावूमा ने 17, जॉर्ज लिंडे ने 35 और कैगिसो रबादा ने नाबाद 21 रन बनाये। रबादा ने 36 गेंदों की अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया जबकि लिंडे ने 64 गेंदों में पांच चौके लगाए।

पाकिस्तान की तरफ से लेग स्पिनर यासिर शाह ने 54 रन पर तीन विकेट, शाहीन आफरीदी ने 49 रन पर दो विकेट, नौमान अली ने 38 रन पर दो विकेट और हसन अली ने 61 रन पर एक विकेट लिया। दक्षिण अफ्रीका के दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

पाकिस्तान की पारी में आबिद अली चार, इमरान बट्ट नौ, कप्तान बाबर आजम सात और नाईट वाचमैन शाहीन आफरीदी खाता खोले बिना आउट हुए। स्टंप्स के समय अजहर अली पांच और फवाद आलम पांच रन बनाकर क्रीज पर थे। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से रबादा ने आठ रन पर दो विकेट लिए जबकि एनरिच नोर्त्जे और केशव महराज को एक-एक विकेट मिला।

राज

वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image