Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:18 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान हर तरह के आतंकवाद की निंदा करता है : विदेश मंत्रालय

पाकिस्तान हर तरह के आतंकवाद की निंदा करता है : विदेश मंत्रालय

इस्लामाबाद 03 अगस्त (वार्ता) अफगानिस्तान में अमेरिकी ड्रोन हमले में अल कायदा नेता अयमान अल-जवाहिरी की मौत के बाद विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान आतंकवाद के सभी रूपों और अभिव्यक्तियों की कड़ी निंदा करता है।

पाकिस्तान मीडिया के सवालों का जवाब देने के लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को जारी एक संक्षिप्त बयान में कहा,“आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान की भूमिका और बलिदान जगजाहिर है।”

प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने अमेरिका के आधिकारिक बयानों और अफगानिस्तान में अमेरिका द्वारा चलाए जा रहे आतंकवाद विरोधी अभियान के संबंध में मीडिया रिपोर्टों को देखा है।

बयान में कहा गया,“पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय कानून और संयुक्त राष्ट्र के प्रासंगिक प्रस्तावों के अनुसार आतंकवाद का मुकाबला करने के प्रयासों के साथ खड़ा है।”

गौरतलब है कि मंगलवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अमेरिका के आतंकविरोधी अभियान में अल-कायदा नेता अयमान अल-जवाहिरी मारा गया। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बाद में इसकी पुष्टि की।

श्री बाइडेन कहा कि अफगानिस्तान के काबुल में शनिवार को हमला किया गया था। उन्होंने कहा कि मैंने उन्हें लेने जाने के लिए अंतिम मंजूरी दे दी थी। उन्होंने कहा कि कोई नागरिक हताहत नहीं हुआ है।

संजय

वार्ता

image