Thursday, Jul 18 2024 | Time 16:25 Hrs(IST)
image
खेल


पाकिस्तान ने कनाडा को सात विकेट से हराया

पाकिस्तान ने कनाडा को सात विकेट से हराया

न्यूयॉर्क 11 जून (वार्ता) मोहम्मद रिजवान नाबाद (48) और कप्तान बाबर आजम की (33) रनों जुझारु पारी के दम पर पाकिस्तान ने मंगलवार को टी-20 विश्वकप के 22वें मुकाबले में 15 गेंदें शेष रहते कनाडा को सात विकेट से हरा दिया है। यह टूर्नामेंट में पाकिस्तान की पहली जीत है और इसने पाकिस्तान की अगले दौर की उम्मीदों काे जिंदा रखा है।

107 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की मोहम्मद रिजवान और सईम अयूब की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिये 20 रन जोड़े। पांचवें ओवर में डिलन हेलिगर ने सईम अयूब (6) को आउट कर पाकिस्तान को पहला झटका दिया। उसके बाद कप्तान बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर दूसरे विकेट लिये 63 रनों की साझेदारी की। बाबर आजम (33) और फखर जमान चार रन बनाकर आउट हुये। मोहम्मद रिजवान ने 53 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 53 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान ने 17.3 ओवर में 107 रन बनाकर सात विकेट से मुकाबला जीत लिया। कनाडा की ओर से डिलन हेलिगर ने दो विकेट लिये। जेरमी गॉर्डन ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

पाकिस्तान को टूर्नामेंट में पहली जीत मिली है। इसका मतलब है कि अगले दौर में प्रवेश करने की उम्मीदें अभी भी पाकिस्तान के लिए समाप्त नहीं हुई हैं। हालांकि अगर पाकिस्तान 14 ओवर तक इस लक्ष्य को हासिल कर लेता तो उसका रनरेट अमेरिका से बेहतर हो सकता था और अमरीका के दोनों मैच हारने की स्थिति में उन्हें केवल अपना अखिरी लीग मैच जीतना होता।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज ऐरन जॉनसन 44 गेंदों में 52 रनों की अर्धशतकीय पारी के दम पर कनाडा ने पाकिस्तान को जीत के लिए 107 रनों का लक्ष्य दिया था।

नैसो काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी कनाडा की ऐरन जॉनसन और नवनीत धालीवाल की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिये 20 रन जोड़े थे कि इसी दौरान तीसरे ओवर में मोहम्मद आमिर ने नवनीत धालीवाल (4) को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद तो जैसे विकटों की झड़ी लग गई। 54 के स्कोर तक कनाडा के पांच विकेट गिर चुके थे। परगट सिंह (2), निकोलस कीरटॉ (1), श्रेयस मोव्वा (2), रविंदरपाल सिंह (शून्य) पर आउट हुये। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान साद बिन जफर ने ऐरन जॉनसन के साथ पारी को संभालने का प्रयास किया। 14वें ओवर में नसीम शाह ने ऐरन जॉनसन को आउट कर कनाडा को बड़ा झटका दिया। जॉनसन ने 44 गेंदों में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 52 रनों की पारी खेली। वहीं साद बिन जफर 10 रन बनाकर आउट हुये। कलीम सना (13) और डिलन हेलिगर (9) रन बनाकर नाबाद रहे। कनाडा ने निर्धारित 20ओवरों में सात विकेट पर 106 रन बनाये।

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर और हारिस रऊफ ने दो-दो विकेट लिये। शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

राम

वार्ता

More News
केरल में शुरु होगी दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप

केरल में शुरु होगी दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप

18 Jul 2024 | 3:05 PM

नई दिल्ली, 18 जुलाई (वार्ता) केरल के कोल्लम में 19 जुलाई से 26 जुलाई तक खेली जाने वाली दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप में प्रत्येक श्रेणी में चैंपियनशिप खिताब के लिए छह टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी।

see more..
शिखर धवन बने मोटोजीपी के ब्रांड एंबेसडर

शिखर धवन बने मोटोजीपी के ब्रांड एंबेसडर

18 Jul 2024 | 2:58 PM

मुंबई, 18 जुलाई (वार्ता) यूरोस्पोर्ट इंडिया ने भारत में मोटोजीपी के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में भारतीय क्रिकेट आइकन शिखर धवन की नियुक्ति की आज घोषणा की।

see more..
पाकिस्तान के खिलाफ जीत से आगाज करना चाहेगा भारत

पाकिस्तान के खिलाफ जीत से आगाज करना चाहेगा भारत

18 Jul 2024 | 2:57 PM

दांबुला, 18 जुलाई (वार्ता) कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय महिला टीम शुक्रवार को अपने चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हरा कर अपने महिला एशिया कप 2024 अभियान का आगाज करेगी।

see more..
आंध्र ने महिला और कर्नाटक ने पुरुष जूनियर हॉकी का खिताब जीता

आंध्र ने महिला और कर्नाटक ने पुरुष जूनियर हॉकी का खिताब जीता

17 Jul 2024 | 11:40 PM

कडप्पा, 17 जुलाई (वार्ता) आंध्र प्रदेश के कडप्पा में आयोजित दूसरी हॉकी इंडिया जूनियर महिला और पुरुष साउथ जोन चैंपियनशिप 2024 के छठे दिन हॉकी आंध्र प्रदेश महिला चैंपियन के रूप में उभरी, जबकि हॉकी कर्नाटक ने पुरुषों की चैंपियनशिप जीती। तमिलनाडु और तेलंगाना ने क्रमशः महिला और पुरुष प्रतियोगिताओं में तीसरा स्थान हासिल किया।

see more..
श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की टीम करेगी न्यूज़ीलैंड का दौरा

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की टीम करेगी न्यूज़ीलैंड का दौरा

17 Jul 2024 | 11:37 PM

क्राइस्टचर्च 17 जुलाई (वार्ता) आगामी सत्र में श्रीलंका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूज़ीलैंड का दौरा करेगी। इसके अलावा इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टेस्ट मैचों की सीरीज़ की घोषणा पहले ही हो चुकी है।

see more..
image