Monday, Jun 24 2024 | Time 18:58 Hrs(IST)
image
खेल


पाकिस्तान ने आयरलैंड को सात विकेट से हराया

पाकिस्तान ने आयरलैंड को सात विकेट से हराया

डबलिन 13 (वार्ता) मोहम्मद रिजवान नाबाद (75) और फखर जमान (78) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर पाकिस्तान ने दूसरे टी-20 मुकाबले में आयरलैंड को सात विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

रविवार को खेले गये इस मुकाबले में 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले ही ओवर सईम अयूब (6) का विकेट गवां दिया। अगले ही ओवर में कप्तान बाबर आजम बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये। फखर जमान और मोहम्मद रिजवान ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों के बीच 140 रनों की साझेदारी की। फखर जमान ने 40 गेंदों में छह चौके और छह छक्के लगाते हुये (78) रन बनाये। मोहम्मद रिजवान 46 गेंदों में छह चौकों और चार छक्कों के साथ नाबाद (75) रनों की पारी खेली। आजम खान ने 10 गेंदों में 30 रन बनाए। पाकिस्तान ने 16.5ओवर में तीन विकेट पर 195 रन बनाकर मुकाबला सात विकेट से जीत लिया।

आयरलैंड की ओर से मार्क ऐडेयर,ग्रेम ह्यूम और बेन व्हाइट ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले आयरलैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण को धत्ता बताते हुए मैदान के चारों शानदार शॉट खेले। हालांकि आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने तीसरे ही ओवर में कप्तान पॉल स्टर्लिंग (11) का विकेट गवां दिया। इसी ओवर में एंडी बैलबर्नी भी (16) पर पवेलियन लौट गये। दोनों ही विकेट शाहीन शाह अफरीदी ने लिये। उसके बाद लोर्कान टकर और हैरी टेक्टर ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए तेजी के साथ रन बटोरे। लोर्कान टकर ने 34 गेंदों में (51) रन बनाये। हैरी टेक्टर ने 28 गेंदों में (32) रन बनाये। कर्टिस कैमफर ने 13 गेंद में (22), जॉर्ज डॉकरेल (15) और मार्क ऐडेयर (9) रन बनाये। गैरेथ डेलेनी ने नाबाद (28) और ग्रेम ह्यूम (2) रन बनाकर नाबाद रहे। आयरलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते तीन विकेट पर 193 रन का स्कोर खड़ा किया था।

पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने तीन विकेट लिये। अब्बास अफरीदी ने दो बल्लेबाजों को आउट किया। नसीम शाह और मोहम्मद आमिर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।



राम

वार्ता

More News
वेस्टइंडीज को हराकर दक्षिण अफ्रीका पहुंची सेमीफाइनल में

वेस्टइंडीज को हराकर दक्षिण अफ्रीका पहुंची सेमीफाइनल में

24 Jun 2024 | 1:40 PM

नॉर्थ साउंड, 24 जून (वार्ता) तबरेज शम्सी (तीन विकेट) और अन्य गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और उसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स (29) और हाइनरिक क्लासन (22) रनों की पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने टी-20 विश्वकप के सुपर आठ ग्रुप दो के वर्षा प्रभावित मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराकर तीन विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

see more..
अल्माटी एथलेटिक्स मीट: नयना जेम्स ने लंबी कूद और सर्वेश कुशारे ने ऊंची कूद में जीते खिताब

अल्माटी एथलेटिक्स मीट: नयना जेम्स ने लंबी कूद और सर्वेश कुशारे ने ऊंची कूद में जीते खिताब

24 Jun 2024 | 1:40 PM

अल्माटी 24 जून (वार्ता) भारतीय एथलीट नयना जेम्स और सर्वेश अनिल कुशारे ने कोसानोव मेमोरियल 2024 एथलेटिक्स मीट में क्रमशः महिलाओं की लंबी कूद और पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा का खिताब अपने नाम किया।

see more..
श्रीजा अकुला ने जीता डब्ल्यूटीटी कंटेंडर एकल खिताब

श्रीजा अकुला ने जीता डब्ल्यूटीटी कंटेंडर एकल खिताब

24 Jun 2024 | 1:40 PM

लागोस 24 जून (वार्ता) श्रीजा अकुला ने डब्ल्यूटीटी कंटेंडर के एकल के फाइनल मुकाबले में चीन की डिंग यिजी को हराकर खिताब अपने नाम किया। इसी के साथ वह यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं हैं।

see more..
image