Monday, Nov 19 2018 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सबरीमला में तनाव बरकरार, भक्ति गीत गाने पर श्रद्धालु गिरफ्तार
  • एचएएल बनायेगा स्वदेशी तेजस लड़ाकू विमान: भामरे
  • सबरीमला मेें मानवाधिकारों का गंभीर उल्लंघन: केरल मानवाधिकार आयोग
  • कांग्रेस ने राजस्थान के लिए सभी उम्मीदवार किये घोषित
दुनिया Share

इमरान की राह में रोड़ा डालने की तैयारी में विपरीत धुरी की दो बड़ी पार्टियां

इमरान की राह में रोड़ा डालने की तैयारी में विपरीत धुरी की दो बड़ी पार्टियां

इस्लामाबाद 12 अगस्त (वार्ता) क्रिकेट के बाद पाकिस्तान की राजनीति की ‘पिच’ पर जलवा बिखेरने के बाद सत्ता के सिंहासन पर पहुंचने वाले इमरान खान के खिलाफ संसद में विरोध का बिगुल फूंकने के लिए विपरीत धुरी के दो प्रमुख राजनीतिक दलों ने हाथ मिलाया है।

शरीफ परिवार नियंत्रित पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज(पीएमएल-एन) और भुट्टो परिवार की बादशाहत वाले पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे श्री खान के खिलाफ गठबंधन तैयार किया है। पाकिस्तान की राजनीति में विपरीत धुरी माने जाने वाले ये दोनों दल वक्त के तकाजे पर एक हुए हैं।

विश्लेषकों का कहना है कि अगर पीएमएल-एन और पीपीपी अपनी एकता बरकरार रख पाती हैं तो वे श्री खान के लिए मुसीबत खड़ा कर सकती हैं।

पीएमएल-एन के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “ चुनाव परिणामों में हेराफेरी हुई है और हम संसद के भीतर इस मुद्दे को जोर-शोर से उठायेंगे।”

पीपीपी के एक नेता ने कहा कि दोनों दल महत्वपूर्ण राजनीतिक एवं विधायी मुद्दों को लेकर अगले कुछ वर्षों तक संसद के भीतर संयुक्त बल के रूप में साथ रहेंगे।

श्री खान की अध्यक्षता वाली पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने 272 सदस्यीय राष्ट्रीय संसद के चुनाव में 116 सीटें जीती है और कुछ सहयोगी दलों के समर्थन से देश में नयी सरकार के गठन की तैयारी में जुटी है। दूसरी तरफ विपक्षी दलों का दावा है कि पीटीआई को देश की सेना का समर्थन है , हालांकि पीटीआई और सेना ने इस तरह के किसी भी आराप को खारिज किया है।

टंडन आशा

जारी वार्ता

More News

इराक में कार बम विस्फोट में दो मरे ,15 घायल

18 Nov 2018 | 9:49 PM

 Sharesee more..
कैलिफोर्निया में आग से मरने वालों की संख्या 76 हुई

कैलिफोर्निया में आग से मरने वालों की संख्या 76 हुई

18 Nov 2018 | 5:25 PM

न्यूूयार्क 18 नवंबर (स्पुतनिक) अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 76 हो गई है और एक हजार से अधिक लोग अभी भी लापता हैं। बूटे काऊंटी के शैरिफ कोरी हाेनिया ने यह जानकारी दी है।

 Sharesee more..
image