Friday, Apr 26 2024 | Time 05:03 Hrs(IST)
image
India


पाक उच्चायुक्त फिर तलब, उरी हमले के सबूत सौंपे गये

पाक उच्चायुक्त फिर तलब, उरी हमले के सबूत सौंपे गये

नयी दिल्ली, 28 सितम्बर (वार्ता) विदेश मंत्रालय ने उरी हमले के बाद पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित को एक सप्ताह में दूसरी बार कल फिर तलब किया और उन्हें इस हमले में पाकिस्तान से आये आतंकवादियों के शामिल होने से जुड़े सबूत सौंपे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि विदेश सचिव एस जयशंकर ने श्री बासित को बताया कि 21 सितम्बर को उन्हें तलब किये जाने के बाद घाटी में स्थानीय लोगों ने उरी हमले में आतंकवादियों की मदद करने वाले दो पाकिस्तानी गाइडों को पकड़ा था जो अब राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए)की हिरासत में हैं। उन्होंने कहा कि ये दोनों पाकिस्तान के कब्जे वाले मुज्जफराबाद के रहने वाले हैं। फैजल हुसैन अवन (20) और यासिन खुर्शीद (19) ने जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों की मदद की जिन्होंने उरी सेक्टर में सेना के शिविर पर हमला किया जिसमें 18 जवान शहीद हो गये थे और इतने ही घायल हुए थे। श्री जयशंकर ने श्री बासित से कहा कि अवन ने पूछताछ के दौरान एनआईए को बताया कि उन्होंने उरी हमला करने वाले आतंकवादियों को सीमा पार कराने में मदद की। शुरूआती बयान में अवन ने मुठभेड़ में मारे गये आतंकवादियों में से एक हाफिज अहमद पुत्र फिरोज निवासी धारबंग मुज्जफराबाद की पहचान की। उसने इस हमले में शामिल दो हैंडलरों मोहम्मद कबीर अवन और बशारत के बारे में भी जानकारी दी। संजीव. मनीषा जारी वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image