Friday, Mar 29 2024 | Time 12:16 Hrs(IST)
image
खेल


पाकिस्तान ने हांगकांग को आठ विकेट से रौंदा

पाकिस्तान ने हांगकांग को आठ विकेट से रौंदा

दुबई, 16 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान ने अपने गेंदबाजों ने कहर बरपाते प्रदर्शन से क्वालीफायर हांगकांग को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे मैच में रविवार को एकतरफा अंदाज में आठ विकेट से रौंद दिया।

पाकिस्तान ने ग्रुप ए के मैच में हांगकांग को 37.1 ओवर में मात्र 116 रन पर ढेर करने के बाद 23.4 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली और सुपर फोर के लिए अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया। हालांकि इस मैच को देखने के लिए दर्शकों में कोई उत्साह नहीं था और मुट्ठी भर दर्शक ही स्टेडियम में मौजूद थे।

हांगकांग के गेंदबाजों के पास ऐसे मारक अस्त्र नहीं थे जो पाकिस्तान के बल्लेबाजों को रोक पाते। पकिस्तान ने अपना पहला विकेट ब्रेक के बाद दूसरे ओवर में गंवाया जब फखर जमान ऑफ स्पिनर एहसान खान की गेंद को कट करने की कोशिश में विकेट के पीछे लपके गए। जमान ने 27 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाये। पाकिस्तान का पहला विकेट नौंवें ओवर की पहली गेंद पर 41 के स्कोर पर गिरा।

इसके बाद इमाम उल हक़ और बाबर आजम ने आसानी से खेलते हुए पाकिस्तान को जीत की मंजिल के करीब पहुंचा दिया। बाबर आजम 36 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाने के बाद एहसान अली की गेंद विकेट के पीछे लपके गए। आजम ने भी बैकफुट पर जाकर गेंद को कट करने की कोशिश की थी। पाकिस्तान का दूसरा विकेट 93 के स्कोर पर गिरा।

इमाम ने धैर्यपूर्ण पारी खेली और आजम का विकेट गिरने के बाद छक्का मारकर पाकिस्तान के 100 रन पूरे किये। इमाम ने फिर पूर्व कप्तान शोएब मलिक के साथ टीम को जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। इमाम ने 69 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 50 रन बनाये जबकि मलिक 9 रन पर नाबाद रहे। हांगकांग का अगला मुकाबला 18 सितम्बर को भारत से होगा और पाकिस्तान की टीम 19 सितम्बर को भारत से भिड़ेगी।

राज

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image