Friday, Oct 7 2022 | Time 20:45 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान: एक अभियान में नौ बलूच अलगावादियों की मौत, एक जवान शहीद

पाकिस्तान: एक अभियान में नौ बलूच अलगावादियों की मौत, एक जवान शहीद

इस्लामाबाद, 16 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान में एक हफ्ते पहले अगवा हुए आर्मी अफसर लेफ्टिनेंट कर्नल लाइक बेग मिर्जा की हत्या के बाद कथित हत्यारों के खिलाफ एक अभियान चलाया गया जिसमें नौ बलूच अलगाववादी की मौत हो गई है और एक जवान शहीद हो गया है। डॉन समाचार पत्र ने शनिवार को यह जानकारी दी।

कर्नल लाइक बेग मिर्जा अपने परिवार के साथ जियारत से क्वेटा के सफर पर निकले थे कि तभी आतंकवादियों ने उनका अपहरण कर लिया। इस दौरान, आतंकवादियों ने उनके चचेरे भाई उमर जावेद को भी अगवा कर लिया, जिसके ठिकाने का पता अभी तक नहीं चल पाया है।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि सुरक्षा बलों ने गुरुवार देर रात जियारत के पास पहाड़ियों में अलगाववादियों के एक ठिकाने पर धावा बोला था। इससे दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ की स्थिति उत्पन्न हुई और सेना का एक जवान शहीद हो गया। हालांकि, इस दौरान सुरक्षा बलों के जवान प्रतिबंधित बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) के पांच लड़ाकों को भी ढेर करने में कामयाब रहे।

इसके बाद जियारत नाले के पास सुरक्षा बलों की नजर अलगाववादियों के एक और समूह पर पड़ी और इसके चार सदस्यों को मौत के घाट उतार दिया गया।

इस बीच, दोनों पक्षों की अंधाधुंध फायरिंग के बीच घने अंधेरे में आतंकवादी उमर जावेद को अपने साथ लेकर फरार होने में सफल रहे।

अरिजीता

वार्ता

image