Friday, Apr 19 2024 | Time 14:35 Hrs(IST)
image
खेल


पाकिस्तान को बाहर कर हॉलैंड ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई

पाकिस्तान को बाहर कर हॉलैंड ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई

एम्स्टर्डम, 28 अक्टूबर (वार्ता) विश्व की तीसरे नंबर की टीम हॉलैंड ने विश्व की 17वें नंबर की टीम पाकिस्तान को हॉकी ओलम्पिक क्वालीफायर्स के दूसरे मैच में रविवार को 6-1 के बड़े अंतर से धोकर 2020 में होने वाले टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर लिया।

पाकिस्तान ने पहले मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए हॉलैंड के साथ 4-4 का ड्रा खेला था लेकिन दूसरे मैच में पाकिस्तान की टीम हॉलैंड के सामने टिक नहीं सकी। हॉलैंड ने कुल 10-1 के अंतर से यह मुकाबला जीतकर टोक्यो ओलम्पिक का टिकट हासिल कर लिया।

पाकिस्तान ने पहले मुकाबले में शनिवार को 3-2 और 4-3 की बढ़त बनाई थी लेकिन हॉलैंड ने दोनों बार वापसी करते हुए बराबरी हासिल कर ली। दोनों टीमों को इस ड्रा से 1-1 अंक हासिल हुआ था। दूसरे मैच में हॉलैंड ने शानदार जीत से तीन अंक हासिल किये और कुल चार अंकों के साथ मुकाबला जीता। 1996 और 2000 के ओलम्पिक के स्वर्ण विजेता हॉलैंड ने 19वीं बार ओलम्पिक में जगह बनाई है जबकि 1960, 1968 और 1984 के ओलम्पिक चैंपियन रहे पाकिस्तान का ओलम्पिक में खेलने का सपना टूट गया।

स्पेन की पुरुष और महिला टीमें टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई: वेलेंशिया में स्पेन की पुरुष टीम ने फ्रांस को दूसरे मैच में 3-2 से हराया। दोनों टीमों ने इससे पूर्व पहला मैच 3-3 से ड्रा खेला था। स्पेन ने यह मुकाबला कुल 6-5 के अंतर से जीता और ओलम्पिक टिकट हासिल कर लिया।

स्पेन की महिला टीम ने कोरिया को दूसरे मैच में 2-0 से हराया। स्पेन ने पहला मुकाबला 2-1 से जीता था। स्पेन की महिला टीम ने यह मुकाबला कुल 4-1 के अंतर से जीतकर ओलपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया। स्पेन की टीम सातवीं बार ओलम्पिक में खेलेगी जबकि कोरिया की टीम 1988 के बाद से पहली बार ओलम्पिक में नहीं होगी।

राज

जारी वार्ता

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image