Friday, Apr 19 2024 | Time 12:56 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाक ने गजनी में तालिबान को समर्थन के आरोप को किया खारिज

पाक ने गजनी में तालिबान को समर्थन के आरोप को किया खारिज

इस्लामाबाद 18 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा ने अफगानिस्तान के गजनी पर हमले में आतंकवादियों की मदद करने के पाकिस्तान पर लगाये गये आरोप को खारिज किया है।

पाकिस्तानी अखबार डॉन में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार जनरल बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से अफगानिस्तान में किसी भी आतंकवादी घटना का समर्थन नहीं किया गया है।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेंशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान जारी कर कहा कि अफगानिस्तान की समस्या उनके यहां खुद की है, इसलिए उन समस्याओं को हल करने के लिए अफगानिस्तान को खुद आगे बढ़कर पहल करनी चाहिए।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हाल में कहा था कि जनरल बाजवा ने सीमा पार से आतंकवादी संगठन तालिबान को समर्थन करने मुद्दे पर जो वादा किया था, उसे उन्हें पूरा करना चाहिए।

गौरतलब है कि 10 अगस्त को करीब एक हजार तालिबान लड़ाकों ने गजनी शहर पर हमला बोला था और सेना के साथ पांच दिन तक संघर्ष चला था। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्री तारिक शाह बहरामी तथा अन्य अधिकारियों ने पहले कहा था कि गजनी में हुए हमले में पाकिस्तान और अन्य बाहरी तत्वों का हाथ है। श्री बहरामी ने कहा था कि सेना के साथ संघर्ष में सुरक्षा बलों के करीब सौ जवानों की मौत हो गयी थी तथा करीब 20 नागरिक भी मारे गये थे। इस दौरान करीब 194 तालिबान आतंकवादी भी मारे गये थे।

आजाद.श्रवण

वार्ता

More News
इजरायल का ईरान पर मिसाइल हमला

इजरायल का ईरान पर मिसाइल हमला

19 Apr 2024 | 12:48 PM

तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) इजरायल ने शुक्रवार को ईरान पर मिसाइलों से हमला किया। अमेरिकी अधिकारियों ने मीडिया से इसकी पुष्टि की है।

see more..
केन्या के राष्ट्रपति ने की विमान दुर्घटना में सैन्य प्रमुख के शहीद हाेने की पुष्टि

केन्या के राष्ट्रपति ने की विमान दुर्घटना में सैन्य प्रमुख के शहीद हाेने की पुष्टि

19 Apr 2024 | 10:19 AM

नैरोबी, 19 अप्रैल (वार्ता) केन्या के राष्ट्रपति विलियम रूटो ने गुरुवार को देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए 10 वरिष्ठ कमांडरों में सैन्य प्रमुख फ्रांसिस ओगोला की मृत्यु की भी पुष्टि की ।

see more..
image