Friday, Mar 29 2024 | Time 04:34 Hrs(IST)
image
खेल


पाकिस्तान के 6 क्रिकेटर अब नेगेटिव, इंग्लैंड दौरे पर जायेगी 20 सदस्यीय टीम

पाकिस्तान के 6 क्रिकेटर अब नेगेटिव, इंग्लैंड दौरे पर जायेगी 20 सदस्यीय टीम

इस्लामाबाद, 27 जून (वार्ता) पाकिस्तान के कोरोना पॉजिटिव पाए गए 10 क्रिकेटरों में से छह का नया टेस्ट अब नेगेटिव आया है लेकिन ये छह खिलाड़ी अभी टीम के साथ रवाना नहीं होंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रविवार को रवाना होने वाली टीम के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की है जिसमें कुछ नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

पाकिस्तान के पॉजिटिव पाए गए 10 क्रिकेटरों में से छह का दूसरा टेस्ट अब नेगेटिव आया है जबकि चार का कोरोना टेस्ट फिर पॉजिटिव आया है। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने शनिवार को बताया कि मोहम्मद हफ़ीज़, वहाब रियाज, फखर ज़मान, शादाब खान, मोहम्मद रिज़वान और मोहम्मद हसनैन का फिर से कराया गया टेस्ट नेगेटिव आया है जबकि काशिफ भाटी, हारिस राउफ, हैदर अली और इमरान खान फिर से पॉजिटिव पाए गए हैं। टीम के मालिशिये मलंग अली का टेस्ट भी पॉजिटिव आया है।

अन्य सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का भी टेस्ट कराया गया और इन सभी के परिणाम में कोई बदलाव नहीं है और ये सभी नेगेटिव पाए गए हैं। आबिद अली, असद शफ़ीक़, अज़हर अली, बाबर आज़म, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक़, खुशदिल शाह, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफ़राज़ अहमद, शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, सोहैल खान और यासिर शाह का दोबारा कराया गया टेस्ट भी नेगेटिव आया है।

इससे पहले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति जारी कर बताया था, “ईसीबी इस बात की पुष्टि करता है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने इंग्लैंड दौरे की तैयारी शुरू करने के लिए रविवार 28 जून को ब्रिटेन पहुंचेगी। इस दौरे में तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैच खेले जायेंगे। यह पूरी सीरीज दर्शकों के बिना आयोजित की जायेगी।”

पाकिस्तान के ये खिलाड़ी चार्टर्ड विमान से इंग्लैंड जाएंगे जिसका प्रबंध ईसीबी ने किया है। ईसीबी ने यह भी स्पष्ट किया है कि जो खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए हैं वे इस टीम के साथ अभी नहीं आएंगे। इस सीरीज के मैचों के आयोजन की तारीखों का एलान अभी तक नहीं हुआ है और उम्मीद है कि जल्द ही ईसीबी इन तारीखों की घोषणा कर सकती है। ब्रिटेन सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक पाकिस्तानी दल को वारसेस्टर में 14 दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा। पाकिस्तान ने दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम घोषित की है जिसमें तेज गेंदबाज मूसा खान और विकेटकीपर रोहेल नजीर को शामिल किया गया है। पाकिस्तान ने पहले 29 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी लेकिन रविवार को यह 20 सदस्यीय टीम इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी।

राज

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image