Friday, Apr 26 2024 | Time 05:26 Hrs(IST)
image
भारत


आतंकवाद पर पाकिस्तान का दावा काल्पनिक: विदेश मंत्रालय

आतंकवाद पर पाकिस्तान का दावा काल्पनिक: विदेश मंत्रालय

नयी दिल्ली 15 नवम्बर (वार्ता) भारत ने रविवार को पाकिस्तान के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि पड़ोसी देश में आतंकवादी हमले में शामिल होने के ‘सबूत होने’ का दावा काल्पनिक हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने आज यहां कहा, “ यह भारत-विरोधी दुष्प्रचार की एक और व्यर्थ कवायद है। भारत के खिलाफ ‘सबूत होने’ के तथाकथित दावों की कोई प्रामाणिकता नहीं है और यह मनगढ़ंत और काल्पनिक हैं।

अंतरराष्ट्रीय समुदाय उसकी चालों से वाकिफ है तथा पाकिस्तान के आतंकवाद को प्रायोजित करने के सबूतों को उसके स्वयं के नेतृत्व ने कबूल किया है।”

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में वैश्विक आतंकवादी ‘ओसामा बिन लादेन’ पाया गया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने उसे संसद में शहीद बताया था। उन्होंने पाकिस्तान में 40 हजार आतंकवादियों के होना स्वीकार किया है। उनके विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ने पुलवामा आतंकवादी हमले में अपने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पाकिस्तान के शामिल होने और सफलता का दावा किया। इस आतंकवादी हमले में 40 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। ”

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान संघर्ष विराम समझौते का पालन नहीं कर रहा है। वह भारतीय सीमा में आतंकवादियों की घुसपैठ करने के लिए लगातार गोलाबारी कर रहा है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी आंतरिक राजनीतिक और आर्थिक विफलताओं से ध्यान हटाने के लिए जानबूझकर ऐसा प्रयास कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि पाकिस्तान में हुए कुछ आतंकी हमलों के पीछे भारत का हाथ है।

राम

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image