Friday, Apr 19 2024 | Time 05:17 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान आतंकवादियों को मदद करना तुरंत बंद करे: अमेरिका

पाकिस्तान आतंकवादियों को मदद करना तुरंत  बंद करे: अमेरिका

वाशिंगटन 15 फरवरी (वार्ता) अमेरिका ने पाकिस्तान की इमारन खान सरकार को चेतावनी लेते हुए शुक्रवार को कहा कि वह सभी आतंकवादी संगठनों को सहयोग देना और उनके लिए संरक्षण देना तुरंत बंद करे।

अमेरिका ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार शाम हुए आतंकवादी हमले में भारत के साथ दृढ़ता से खड़े होते हुए पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार किया है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव साराह सैंडर्स ने बयान जारी करके कहा, “पाकिस्तान अपनी सरजमीं से संचालित होने वाली सभी आतंकवादी गतिविधियों और आतंकवादी संगठनों को मदद करना तुरंत बंद करें।”

सुश्री सैंडर्स ने कहा, “इस हमले से अमेरिका और भारत के बीच आतंकवाद के खिलाफ अभियान तथा सहयोग को मजबूत करने का हमारा संकल्प और दृढ़ हुआ है। अमेरिका पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन द्वारा किये गये इस जघन्य हमले की कड़े-से कड़े शब्दों में निंदा करता है। ”

उन्होंने कहा ,“इस हमले में जान गंवाने वालों के परिजनों ,भारत सरकार और भारत के लोगों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है।”

उल्लेखनीय है कि भारत ने पुलवामा में सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमले को लेकर कड़ा रूख अख्तियार करते हुए कहा है कि पाकिस्तान में सक्रिय आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद (जेएएम) ने इस हमले का अंजाम दिया है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र और अन्य देशाें से पाकिस्तान समर्थित आतंकी समूहों को प्रतिबंधित किये जाने का आह्वान किया है।

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान की सरकार ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी मसूद अजहर की अगुवाई वाले आतंकवादी समूह को चलाने और उसके ढांचे को मजबूत करने के लिए उसे पूरी स्वतंत्रता दी है।

विश्वभर में इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा हो रही है। पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में गुरुवार शाम को सीआरपीएफ के वाहन पर किये गये आतंकवादी हमले में कम से कम 40 जवान शहीद हो गये और कई जवान घायल हो गये।

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image