Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:26 Hrs(IST)
image
खेल


पाकिस्तानी क्रिकेटर जमशेद पर ब्रिटेन में चलेगा ट्रायल

पाकिस्तानी क्रिकेटर जमशेद पर ब्रिटेन में चलेगा ट्रायल

लंदन, 09 दिसंबर (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर नासिर जमशेद पर पाकिस्तान सुपर लीग में कथित स्पॉट फिक्सिंग करने और उसके बदले रिश्वत लेने के मामले में मंगलवार को ब्रिटेन की अदालत में ट्रायल चलाया जाएगा।

36 साल के यूसुफ अनवर और 34 साल के मोहमद इजाज ने सोमवार को स्वीकारा था कि उन्होंने पेशेवर क्रिकेटरों को रिश्वत के बदले फिक्सिंग करने के प्रस्ताव दिये थे। मैनचेस्टर में यह ट्रायल प्रक्रिया होगी। दोनों आरोपियों पर नवंबर 2016 और फरवरी 2017 के बीच पाकिस्तान सुपर लीग में फिक्सिंग के बदले खिलाड़ियों को रिश्वत का प्रस्ताव देने के मामले में दोषी पाया गया है।

अनवर और इजाज ने नवंबर 2016 और दिसंबर 2016 के दौरान बंगलादेश प्रीमियर लीग में भी खिलाड़ियों को फिक्सिंग के बदले रिश्वत का प्रस्ताव देने का आरोप स्वीकार किया है।

33 वर्षीय ओपनिंग बल्लेबाज़ जमशेद ने हालांकि पीएसएल में फिक्सिंग और उसके बदले रिश्वत के आरोपों से इंकार किया है। मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट में वकील मंगलवार को इस मामले पर सुनवाई करेंगे। ब्रिटेन के निवासी अनवर वेस्ट लंदन के स्लाह के निवासी हैं जबकि इजाज लंदन के उत्तरी क्षेत्र शैफील्ड के रहने वाले हैं। दोनों को फिलहाल बेल पर रिहा कर दिया गया है।

जमशेद पाकिस्तान की ओर से टेस्ट, वनडे और ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में खेल चुके हैं।

प्रीति

वार्ता

More News
मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

16 Apr 2024 | 6:05 PM

मुम्बई 16 अप्रैल (वार्ता) शारीरिक और मानसिक रूप से आराम की तलाश कर रहे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रन नहीं उगल रहा है और इसलिये स्वयं को तरोताजा करने लिए उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ मुकाबले में उनकी जगह किसी और को चुनने की मांग की थी।

see more..
छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

16 Apr 2024 | 6:05 PM

बेंगलुरु 16 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में छक्के लगाने में सनराइजर्स हैदराबाद के हैनरिक क्लासन ने सर्वाधिक 24 छक्के लगाये है वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली 35 चौके के साथ शीर्ष पर है।

see more..
image