Friday, Mar 29 2024 | Time 14:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पलानीस्वामी ने की किसानों को मुफ्त बिजली देने की घोषणा

पलानीस्वामी ने की किसानों को मुफ्त बिजली देने की घोषणा

सेलम, 26 फरवरी (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. के. पलानीस्वामी ने आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी घोषणाओं का सिलसिला जारी रखते हुए शुक्रवार को किसानों को एक अप्रैल से कृषि पंपसेट के लिए 24 घंटे तीन चरणों में मुफ्त घोषित बिजली उपलब्ध कराने की घोषणा की।

श्री पलानीस्वामी ने यहां 565 करोड़ रुपये की लागत वाली मेट्टूर सरप्लस जल योजना का उद्घाटन करने के बाद कहा कि किसानों के लिए तीन चरण बिजली की आपूर्ति बहुत महत्वपूर्ण है और घोषणा की कि एक अप्रैल से किसानों को 24 घंटे मुफ्त बिजली की आपूर्ति होगी। उन्होंने कहा कि अन्नाद्रमुक सरकार किसानों की जरूरतें पूरी करने के लिए प्रतिबद्ध है और उनके लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गयी हैं।

उन्होंने कहा कि अन्ना द्रमुक सरकार ने कावेरी विवाद को निपटाकर इतिहास रचा है और उनकी सरकार ने ही डेल्टा क्षेत्र को संरक्षित कृषि क्षेत्र घोषित किया है। अन्ना द्रमुक सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान दो बार कृषि ऋण माफ किया।

श्री पलानीस्वामी ने याद दिलाया कि पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने 2016 के चुनाव घोषणा पत्र के दौरान कृषि ऋणों को माफ करने का वादा किया था और उनके पद ग्रहण करने के तुरंत बाद ऋण माफी योजना लागू कर दी गयी। उन्हाेंने कहा कि किसानों की ओर से ऋण माफी के अनुरोधों को देखते हुए सहकारी बैंकों का 12,110 करोड़ रुपये का फसली ऋण माफ कर दिया गया जिससे लगभग 16.44 लाख किसान लाभान्वित हुए हैं।

यामिनी

वार्ता

More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image