Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:32 Hrs(IST)
image
राज्य


पलानीस्वामी ने की नवंबर तक कार्डधारक परिवारों को मुफ्त चावल देने की घोषणा

पलानीस्वामी ने की नवंबर तक कार्डधारक परिवारों को मुफ्त चावल देने की घोषणा

डिंडीगुल, 06 अगस्त (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने गुरुवार को राज्य में नवंबर तक सभी पात्र परिवार कार्डधारकों को मुफ्त में चावल वितरित करने की घोषणा की है।

श्री पलानीस्वामी ने यहां विभिन्न सरकारी योजनाओं और जिले में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी फैलने से रोकने के लिए किए गए उपायों की समीक्षा के लिए एक आधिकारिक बैठक की अध्यक्षता में उक्त बात कही। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लोगों को मुफ्त में राशन और नकद सहायता भी दी गई है। उन्होंने कहा परिवार के कार्डधारकों को नवंबर तक मुफ्त में चावल दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार काेरोना वायरस से बचाव के लिए लाेगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है और जबकि महामारी के कारण राज्य में आर्थिक गिरावट आयी है।

मुख्यमंत्री ने पैरा मेडिकल टीमों, शिक्षकों, राजस्व अधिकारियों और डॉक्टरों की काेरोना से लड़ने में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए सराहना की है। उन्होंने स्वास्थ्य आपातकाल के कारण उत्पन्न चुनौतियों से निपटने के लिए प्रत्येक नागरिक से सहयोग करने को कहा है।

श्री पलानीस्वामी ने कहा कि तमिलनाडु ने देश में कोरोना परीक्षण सबसे अधिक किए हैं। राज्य में निरंतर अन्य राज्यों के मुकाबले अधिक से अधिक लोगों के परीक्षण कर रहे हैं और आरटी-पीसीआर किट के पर्याप्त भंडार हैं जिनके परीक्षणों में सटीक परिणाम अा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अकेले डिंडीगुल जिले में अब तक कोरोना वायरस के 43,578 परीक्षण किए गए हैं और सरकार द्वारा किए गए विभिन्न उपायों के कारण जिले में कोरोना के मामलों में कमी आनी शुरू हो गयी है।

मुख्यमंत्री ने जिले में अनुमानित 8.69 करोड़ की लागत के 42 नई परियोजनाओं के लिए आधारशिला रखी है और लाभार्थियों को 2.96 करोड़ रुपये कल्याणकारी कार्यों के लिए वितरित किए।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

More News

कश्मीर में 15 मादक पदार्थ तस्करों को पकड़ा, भेजा जेल

24 Apr 2024 | 2:27 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) कश्मीर घाटी में मादक पदार्थ की तस्करी में शामिल 15 तस्करों पर स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम में अवैध तस्करी की रोकथाम (पीआईटी एनडीपीएस) के तहत पकड़ा है।

see more..
शाहजहांपुर में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दो की मौत, 20 घायल

शाहजहांपुर में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दो की मौत, 20 घायल

24 Apr 2024 | 2:24 PM

शाहजहांपुर 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के तिलहर क्षेत्र में ग्रामीणो से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई जबकि 20 अन्य घायल हो गए।

see more..
image