Thursday, Jun 13 2024 | Time 13:19 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व कप 2023 के बाद कप्तान बन सकते हैं पांड्या : गावस्कर

विश्व कप 2023 के बाद कप्तान बन सकते हैं पांड्या : गावस्कर

नयी दिल्ली, 14 मार्च (वार्ता) पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर टी20 क्रिकेट में हार्दिक पांड्या की कप्तानी से बेहद प्रभावित हुए हैं और उनका मानना है कि एकदिवसीय विश्व कप 2023 के बाद पांड्या भारतीय टीम के पूर्णकालिक कप्तान बन सकते हैं।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों से हिस्सा नहीं ले सकेंगे। रोहित की अनुपस्थिति में पांड्या को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मैच के लिये टीम की कमान सौंपी गयी है।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम पर कहा, "हार्दिक पांड्या एक कप्तान के रूप में बाकी टीम को सहज महसूस करवाते हैं। वह जिस तरह से खिलाड़ियों को संभालते हैं, उनके कंधे पर हाथ रखते हैं... वह खिलाड़ियों को आराम की भावना देते हैं। मुझे लगता है कि वह उन्हें प्रोत्साहित करते हैं, जो एक अद्भुत संकेत है।"

“वह एक प्रभावशाली खिलाड़ी होने के साथ-साथ मध्य क्रम में गेम चेंजर भी साबित हो सकते हैं। गुजरात (टाइटन्स) टीम के लिये भी वह जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आते थे। मैं गुजरात टाइटन्स और भारत के लिये टी-20 स्तर पर उनकी कप्तानी से बहुत प्रभावित हूं। मेरा मानना ​​है कि अगर वह मुंबई में पहला मैच जीत जाता है, तो 2023 में विश्व कप खत्म होने के बाद आप उस पर लगभग भारतीय कप्तान की मुहर लगा सकते हैं।"

गौरतलब है कि टी20 विश्व कप 2022 में भारत की हार के बाद रोहित और विराट कोहली जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों का ध्यान इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप की ओर मोड़ दिया गया है। इस दौरान पांड्या ने युवा खिलाड़ियों से भरपूर टी20 टीम की कप्तानी की है और नवंबर से जनवरी के बीच तीन टी20 शृंखलाएं जीत चुके हैं।

इसी बीच, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अन्य दो मैचों में रोहित शर्मा टीम के साथ जुड़ने के बाद बल्ले से अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखेंगे।

आगरकर ने कहा, "उनका रिकॉर्ड खुद गवाही देता है। सीमित ओवर क्रिकेट में रोहित के प्रदर्शन के बारे में आपको कुछ कहने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कई बार थोड़ा अलग तरीका अपनाया है और शीर्ष क्रम में आक्रामक होने की कोशिश की है। आप यह कह सकते हैं कि उन्होंने पिछली सीरीज में इसमें थोड़ा बदलाव किया और खुद को थोड़ा समय देकर शतक जड़ा।"

आगरकर ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि वह अब से भारत द्वारा खेले जाने वाले प्रत्येक एकदिवसीय मैच में खेलेंगे, क्योंकि आप चाहते हैं कि आपके कप्तान के पास खेलने का एक पैटर्न हो। इस सीरीज के बाद विश्व कप की तैयारी करने के लिये आपके पास पर्याप्त वनडे मैच नहीं होंगे। ऐसे में आप नहीं चाहते कि रोहित कोई भी मैच छोड़ें। जहां तक ​​उनकी बल्लेबाजी का सवाल है, मुझे नहीं लगता कि उससे जुड़ी कोई समस्या है।”

शादाब

वार्ता

More News
सूर्यकुमार ने दिखाया कि वे अलग शैली में भी खेल सकते है: रोहित

सूर्यकुमार ने दिखाया कि वे अलग शैली में भी खेल सकते है: रोहित

13 Jun 2024 | 9:42 AM

न्यूयॉर्क 13 जून (वार्ता) भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि सूर्यकुमार यादव ने अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में अनुभवी खिलाड़ी की तरह एक अलग शैली का खेल दिखाया है।

see more..
भारत, अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में

भारत, अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में

13 Jun 2024 | 9:34 AM

न्यूयॉर्क 13 जून (वार्ता) अर्शदीप के नौ रन पर चार विकेट के बाद सूर्यकुमार यादव नाबाद (50) की अर्धशतकीय और शिवम दुबे नाबाद (31) रनों की जुझारु पारियों के दम पर भारत बुधवार को टी-20 विश्वकप के 25वें मुकाबले में अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में पहुंच गया।

see more..
image