Friday, Apr 19 2024 | Time 00:25 Hrs(IST)
image
खेल


पंत ने तम्हाने और किरमानी के रिकॉर्ड की बराबरी की

पंत ने तम्हाने और किरमानी के रिकॉर्ड की बराबरी की

मेलबोर्न, 29 दिसम्बर (वार्ता) युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने एक टेस्ट सीरीज में विकेट के पीछे सर्वाधिक शिकार करने के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है और अब वह इस रिकॉर्ड को तोड़ भी सकते हैं।

पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां चल रहे तीसरे टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा की गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का कैच लपककर सीरीज में अपना 19वां शिकार किया और पूर्व विकेटकीपर नरेन तम्हाने और सैयद किरमानी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

तम्हाने ने पाकिस्तान के खिलाफ 1954-55 में पांच टेस्ट की सीरीज में और किरमानी ने 1979-80 में छह टेस्ट सीरीज में विकेट के पीछे 19 शिकार किये थे। पंत ने अभी इस सीरीज में तीन टेस्ट ही खेले हैं जिसमें तीसरे टेस्ट में लक्ष्य का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के दो विकेट अभी बाकी हैं। पंत के पास इस मैच में और सीरीज के चौथे टेस्ट में एक सीरीज में सर्वाधिक शिकार करने का भारतीय रिकॉर्ड बनाने का मौका रहेगा।

पंत ने अपने सभी 19 शिकार कैच के रूप में किये हैं जबकि तम्हाने ने 12 कैच और 7 स्टंपिंग तथा किरमानी ने 12 कैच और 7 स्टंपिंग की थीं। पंत ने इस सीरीज के पहले टेस्ट में 11 कैच लपक कर विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

एक सीरीज में सर्वाधिक 29 शिकार करने का विश्व रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के ब्रैड हैडिन के नाम है जिन्होंने 2013 की एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image