Thursday, Sep 20 2018 | Time 08:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • गुटेरेस ने कोरियाई शिखर सम्मेलन के नतीजों का किया स्वागत
  • ‘उ कोरिया से वार्ता पुनर्प्रारंभ करने के लिए तैयार है अमेरिका’
  • ‘गाजा में इजरायली सैनिकों ने की गोलीबारी, एक की मौत’
  • ‘उ कोरिया से वार्ता पुनर्प्रारंभ करने के लिए तैयार है अमेरिका’
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
खेल Share

पंत में अलग अंदाज में बल्लेबाजी करने की काबिलियत: द्रविड़

पंत में अलग अंदाज में बल्लेबाजी करने की काबिलियत: द्रविड़

नयी दिल्ली, 22 जुलाई (वार्ता) पूर्व भारतीय कप्तान और भारत ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से काफी प्रभावित हैं और उनका मानना है कि इस खिलाड़ी में अलग अंदाज में बल्लेबाजी करने की काबिलियत है।

भारत ए के इंग्लैंड दौरे के बाद बीसीसीआई टीवी से साक्षात्कार में द्रविड़ ने कहा,“ऋषभ का इस दौरे में प्रदर्शन शानदार रहा। वह बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और उसने तीन-चार पारियों में दिखाया है कि वह अलग अंदाज में बल्लेबाजी कर सकता है।”

पंत को अनुभवी दिनेश कार्तिक के साथ इंग्लैंड दौरे में एक अगस्त से टेस्ट सीरीज खेलने भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है जो पहले तीन टेस्टों के लिए चुनी गयी है।

दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार रहे द्रविड़ ने कहा, “पंत के पास अलग अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए टेम्परामेंट और दक्षता है। वह एक आक्रामक खिलाड़ी रहेगा लेकिन जब आप लाल गेंद से खेलते हैं तब आपको स्थिति पढ़ने की जरूरत होती है। हमें ख़ुशी है कि उसे राष्ट्रीय टीम में चुना गया है और मैं उम्मीद करता हूं कि वह इस परिपक्वता को राष्ट्रीय टीम में ले जाएगा और अपने करियर का निर्माण करेगा।”

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारत ए के साथ चार दिवसीय मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। वह वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेल पाया लेकिन उसने दूसरे मैच में 3 और 67 रन बनाये। उसने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ मैच में स्टार बल्लेबाजों की नाकामी के बीच 58 और 61 रन बनाये थे। भारत ए टीम को इंग्लैंड लायंस टीम से बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था।

इस हार के बावजूद द्रविड़ ने कहा कि यह सफल दौरा रहा और भारतीय टीम के किसी देश के दौरे से पहले ऐसे दौरे आयोजित होने चाहिए। भारत ए ने इस दौरे में इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज टीमों के साथ खेली गयी त्रिकोणीय सीरीज जीती और चार दिवसीय मैचों में पहला मैच ड्रा कराया, दूसरा जीता और लायंस से अंतिम मैच 253 रन से गंवाया।

राज

वार्ता

More News

19 Sep 2018 | 11:10 PM

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 11:09 PM

 Sharesee more..
जरूरत पर नहीं मिलती खिलाड़ियों को मदद: योगेश्वर

जरूरत पर नहीं मिलती खिलाड़ियों को मदद: योगेश्वर

19 Sep 2018 | 11:01 PM

झुंझुनूं, 19 सितम्बर (वार्ता) ओलम्पिक पस्दक विजेता और पद्मश्री पुरस्कार प्राप्त पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा है कि जब खिलाड़ियों को संसाधनों और सहायता की जरूरत पड़ती है तब उनकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आता।

 Sharesee more..
पूनम के चौके से भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को हराया

पूनम के चौके से भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को हराया

19 Sep 2018 | 8:57 PM

काटुनायके, 19 सितम्बर (वार्ता) लेग स्पिनर पूनम यादव (26 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को बुधवार को पहले ट्वंटी-20 मैच में 13 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 8:51 PM

 Sharesee more..
image