Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:29 Hrs(IST)
image
खेल


पंत में अलग अंदाज में बल्लेबाजी करने की काबिलियत: द्रविड़

पंत में अलग अंदाज में बल्लेबाजी करने की काबिलियत: द्रविड़

नयी दिल्ली, 22 जुलाई (वार्ता) पूर्व भारतीय कप्तान और भारत ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से काफी प्रभावित हैं और उनका मानना है कि इस खिलाड़ी में अलग अंदाज में बल्लेबाजी करने की काबिलियत है।

भारत ए के इंग्लैंड दौरे के बाद बीसीसीआई टीवी से साक्षात्कार में द्रविड़ ने कहा,“ऋषभ का इस दौरे में प्रदर्शन शानदार रहा। वह बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और उसने तीन-चार पारियों में दिखाया है कि वह अलग अंदाज में बल्लेबाजी कर सकता है।”

पंत को अनुभवी दिनेश कार्तिक के साथ इंग्लैंड दौरे में एक अगस्त से टेस्ट सीरीज खेलने भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है जो पहले तीन टेस्टों के लिए चुनी गयी है।

दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार रहे द्रविड़ ने कहा, “पंत के पास अलग अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए टेम्परामेंट और दक्षता है। वह एक आक्रामक खिलाड़ी रहेगा लेकिन जब आप लाल गेंद से खेलते हैं तब आपको स्थिति पढ़ने की जरूरत होती है। हमें ख़ुशी है कि उसे राष्ट्रीय टीम में चुना गया है और मैं उम्मीद करता हूं कि वह इस परिपक्वता को राष्ट्रीय टीम में ले जाएगा और अपने करियर का निर्माण करेगा।”

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारत ए के साथ चार दिवसीय मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। वह वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेल पाया लेकिन उसने दूसरे मैच में 3 और 67 रन बनाये। उसने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ मैच में स्टार बल्लेबाजों की नाकामी के बीच 58 और 61 रन बनाये थे। भारत ए टीम को इंग्लैंड लायंस टीम से बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था।

इस हार के बावजूद द्रविड़ ने कहा कि यह सफल दौरा रहा और भारतीय टीम के किसी देश के दौरे से पहले ऐसे दौरे आयोजित होने चाहिए। भारत ए ने इस दौरे में इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज टीमों के साथ खेली गयी त्रिकोणीय सीरीज जीती और चार दिवसीय मैचों में पहला मैच ड्रा कराया, दूसरा जीता और लायंस से अंतिम मैच 253 रन से गंवाया।

राज

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image