Tuesday, Jan 25 2022 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
खेल


खेलों को बढ़ावा देने के लिए परगट ने सामाजिक, धार्मिक संगठनों और एनआरआई का किया आह्वान

खेलों  को बढ़ावा देने के लिए परगट ने सामाजिक, धार्मिक संगठनों और एनआरआई का किया आह्वान

रुरका कलां/जंडियाला मांजकी (जालंधर), 26 नवंबर (वार्ता) पंजाब के खेल और शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने शुक्रवार को रूरका कलां और जंडियाला मांजकी गांवों का दौरा कर खेल गतिविधियों को और बढ़ावा देने के लिए खेल किट बांटने के अलावा यूथ फुटबॉल क्लब के लिए 10 लाख का अनुदान देने की घोषणा की।

मंत्री ने अनिवासी भारतीयों, सामाजिक और धार्मिक संगठनों को खेलों के प्रयासों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए आगे आने का आह्वान किया, जो निश्चित रूप से युवाओं की ऊर्जा को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सकारात्मक परिणाम सुनिश्चित करेगा। मंत्री ने जतिन मल्हान को भी सम्मानित किया, जो लॉरियस आईडब्ल्यूसी ड्राइंग प्रतियोगिता जीतने वाले तीसरे भारतीय बने। उन्होंने वाईएफसी में बच्चों को स्पोर्ट्स किट भी सौंपी।

खेल मंत्री परगट सिंह ने नवोदित खिलाड़ियों और वाईएफसी के पदाधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि पंजाब सरकार द्वारा विशेष रूप से गांवों में जमीनी स्तर पर खेल गतिविधियों के विस्तार के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने उल्लेख किया कि खेलों को बढ़ावा देने में वाईएफसी द्वारा निभाई गई भूमिका अत्यधिक सराहनीय है, जिसका पालन अपने-अपने क्षेत्रों में अन्य लोगों को भी करना चाहिए ताकि विभिन्न खेलों में अधिक से अधिक युवाओं को शामिल किया जा सके। उन्होंने कहा कि युवाओं को खेल के अवसर प्रदान किए जाने चाहिए ताकि वे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा कर राज्य और देश का नाम रौशन कर सकें।

वाईएफसी के अध्यक्ष गुरमंगल दास के साथ मंत्री ने रुरका कलां में रुरका कलां में बहुउद्देशीय खेल स्टेडियम का भी दौरा किया, जिसे वाईएफसी द्वारा 15 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री परगट सिंह ने दोआबा यंग स्पोर्ट्स क्लब द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान नवोदित छात्रों के बीच खेल किट भी वितरित किए। उन्होंने क्लब के लिए एक लाख रुपये देने की घोषणा की।

इस बीच, मंत्री ने ग्राम पंचायत जंडियाला मांझाकी को विकास कार्यों के लिए 71 लाख रुपये की राशि एक सप्ताह के भीतर जारी करने की बात कही। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है।

ठाकुर राज

वार्ता

More News
सानिया-राम की जोड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

सानिया-राम की जोड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

25 Jan 2022 | 1:47 PM

मेलबोर्न, 25 जनवरी (वार्ता) भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनके अमेरिकी जोड़ीदार अमेरिका के राजीव राम मंगलवार को जैमी फोरलिस और जेसन कबलर की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी के हाथों हारने के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए।

see more..
image