Saturday, Aug 13 2022 | Time 04:54 Hrs(IST)
image
खेल


खेलों को बढ़ावा देने के लिए परगट ने सामाजिक, धार्मिक संगठनों और एनआरआई का किया आह्वान

खेलों  को बढ़ावा देने के लिए परगट ने सामाजिक, धार्मिक संगठनों और एनआरआई का किया आह्वान

रुरका कलां/जंडियाला मांजकी (जालंधर), 26 नवंबर (वार्ता) पंजाब के खेल और शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने शुक्रवार को रूरका कलां और जंडियाला मांजकी गांवों का दौरा कर खेल गतिविधियों को और बढ़ावा देने के लिए खेल किट बांटने के अलावा यूथ फुटबॉल क्लब के लिए 10 लाख का अनुदान देने की घोषणा की।

मंत्री ने अनिवासी भारतीयों, सामाजिक और धार्मिक संगठनों को खेलों के प्रयासों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए आगे आने का आह्वान किया, जो निश्चित रूप से युवाओं की ऊर्जा को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सकारात्मक परिणाम सुनिश्चित करेगा। मंत्री ने जतिन मल्हान को भी सम्मानित किया, जो लॉरियस आईडब्ल्यूसी ड्राइंग प्रतियोगिता जीतने वाले तीसरे भारतीय बने। उन्होंने वाईएफसी में बच्चों को स्पोर्ट्स किट भी सौंपी।

खेल मंत्री परगट सिंह ने नवोदित खिलाड़ियों और वाईएफसी के पदाधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि पंजाब सरकार द्वारा विशेष रूप से गांवों में जमीनी स्तर पर खेल गतिविधियों के विस्तार के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने उल्लेख किया कि खेलों को बढ़ावा देने में वाईएफसी द्वारा निभाई गई भूमिका अत्यधिक सराहनीय है, जिसका पालन अपने-अपने क्षेत्रों में अन्य लोगों को भी करना चाहिए ताकि विभिन्न खेलों में अधिक से अधिक युवाओं को शामिल किया जा सके। उन्होंने कहा कि युवाओं को खेल के अवसर प्रदान किए जाने चाहिए ताकि वे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा कर राज्य और देश का नाम रौशन कर सकें।

वाईएफसी के अध्यक्ष गुरमंगल दास के साथ मंत्री ने रुरका कलां में रुरका कलां में बहुउद्देशीय खेल स्टेडियम का भी दौरा किया, जिसे वाईएफसी द्वारा 15 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री परगट सिंह ने दोआबा यंग स्पोर्ट्स क्लब द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान नवोदित छात्रों के बीच खेल किट भी वितरित किए। उन्होंने क्लब के लिए एक लाख रुपये देने की घोषणा की।

इस बीच, मंत्री ने ग्राम पंचायत जंडियाला मांझाकी को विकास कार्यों के लिए 71 लाख रुपये की राशि एक सप्ताह के भीतर जारी करने की बात कही। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है।

ठाकुर राज

वार्ता

More News
एशिया कप जीतने का दावेदार है भारत : पॉन्टिंग

एशिया कप जीतने का दावेदार है भारत : पॉन्टिंग

12 Aug 2022 | 9:15 PM

दुबई, 12 अगस्त (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने भारत को एशिया के प्रमुख क्रिकेट आयोजन 'एशिया कप' को जीतने का दावेदार बताया है।

see more..
चोट के कारण ज़िम्बाब्वे दौरे से बाहर रह सकते हैं सुंदर

चोट के कारण ज़िम्बाब्वे दौरे से बाहर रह सकते हैं सुंदर

12 Aug 2022 | 8:02 PM

मुंबई, 12 अगस्त (वार्ता) भारत के ज़िम्बाब्वे दौरे के लिये टीम में लंबे समय बाद शामिल किये गये ऑल-राउंडर वाशिंगटन सुंदर एक बार फिर चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो सकते हैं।

see more..
बधिर क्रिकेट सोसायटी ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए दिल्ली टीम की घोषणा की

बधिर क्रिकेट सोसायटी ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए दिल्ली टीम की घोषणा की

12 Aug 2022 | 6:52 PM

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (वार्ता) भारत में बधिरों के लिए क्रिकेट को नियंत्रित करने, बढ़ावा देने और क्रिकेट संबंधी आयोजन करने वाली शीर्ष संस्था बधिर क्रिकेट सोसाइटी (डीसीएस) ने आगामी "छठी बधिर टी-20 राष्ट्रीय क्रिकेट चैंपियनशिप" के लिए चयनित दिल्ली राज्य टीम की घोषणा शुक्रवार को की।

see more..
तेलुगु योद्धा ने अपनी आधिकारिक जर्सी का अनावरण किया

तेलुगु योद्धा ने अपनी आधिकारिक जर्सी का अनावरण किया

12 Aug 2022 | 6:06 PM

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (वार्ता) भारत के लोकप्रीय खेल खो-खो की पहली लीग 'अल्टिमेट खो-खो' में जीएमआर स्पोर्ट्स की फ्रेंचाइज़ी तेलुगु योद्धा ने लीग के पहले संस्करण के लिए अपनी जर्सी का अनावरण शुक्रवार को किया।

see more..
अगले हफ्ते भारत दौरा करेगा एफआईएच प्रतिनिधिमंडल

अगले हफ्ते भारत दौरा करेगा एफआईएच प्रतिनिधिमंडल

12 Aug 2022 | 5:59 PM

लौसेन (स्विट्ज़रलैंड), 12 अगस्त (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) का एक प्रतिनिधिमंडल हॉकी इंडिया के नये संविधान में हुई प्रगति की जांच करने के लिये अगले हफ्ते भारत का दौरा करेगा। एफआईएच ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
image