Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:57 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थी परिणीति चोपड़ा

अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थी परिणीति चोपड़ा

मुंबई 22 अक्टूबर (वार्ता) बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा आज 31 वर्ष की हो गयी।

परिणीति चोपड़ा का जन्म 22 अक्टूबर 1988 हरियाणा के अंबाला में हुआ। परिणीति चोपड़ा दरअसल प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन है। वह बैंक निवेशकर्ता बनना चाहती थी लेकिन मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से व्यापार, वित्त और अर्थशास्त्र में स्नातक करने के बाद वह 2009 की आर्थिक मंदी के दौरान वापस भारत लौट आई ।

परिणीति चोपड़ा इसके बाद जनसंपर्क सलाहकार के तौर पर यश राज फिल्मस से जुड़ गई। बाद में परिणीति ने अभिनेत्री के तौर पर यशराज फिल्मस के साथ तीन फिल्मों का अनुबंध साइन किया। परिणीति ने अपने करियर की

शुरूआत वर्ष 2011 में प्रदर्शित फिल्म लेडिज वर्सेज रिकी बहल से की। इस फिल्म में परिणीति ने एक छोटी सी भूमिका निभायी थी। इस फिल्म के लिये वह सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित भी की गयी थी।

वर्ष 2012 में परिणीति को यशराज बैनर तले बनी फिल्म इश्कजादे में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म में उनके अपोजिट अर्जुन कपूर थे जो बतौर अभिनेता उनकी पहली फिल्म थी। फिल्म इश्कजादे में परिणति और अर्जुन की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। इश्कजादे टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। इस फिल्म के लिये परिणति को स्पेशल मेंशन राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिया गया।

     वर्ष 2013 में प्रदर्शित फिल्म शुद्ध देशी रोमांस में परिणीति को एक बार फिर से यशराज फिल्मस के साथ काम करने का अवसर मिला। लिव इन रिलेशनसिप पर बनी इस फिल्म में परिणीति चोपड़ा ने अपने बिंदास अभिनय से

दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। फिल्म में परिणीति की जोड़ी सुशांत सिंह राजपूत के साथ काफी पसंद की गयी।

वर्ष 2014 में परिणीति चोपड़ा की फिल्म हंसी तो फंसी और दावत ए इश्क प्रदर्शित हुयी है। करण जौहर निर्मित फिल्म हंसी तो फंसी में परिणीति ने साइको वैज्ञानिक की भूमिका निभाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं यशराज बैनर तले बनी फिल्म दावत ए इश्क में परिणीति की लाजवाब कॉमेडी दर्शकों को देखने को मिली।

परिणीति चोपड़ा की वर्ष 2014 में एक और फिल्म किलदिल प्रदर्शित हुयी। शाद अली निर्देशित इस फिल्म का निर्माण भी यशराज बैनर तले किया गया है। फिल्म में परिणति चोपड़ा के अलावा रणवीर सिंह गोविन्दा और अली जफर

ने मुख्य भूमिका निभायी है। हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई कमाल नही दिखा सकी। वर्ष 2017 में परिणीति चोपड़ा ने सुपरहिट फिल्म गोलमाल अगेन में काम किया। वर्ष 2019 में परिणीति की केसरी और जबरिया जोड़ी जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयी। केसरी टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। परिणीति इन दिनों फिल्म संदीप और पिंकी फरार में काम कर रही है।

More News
अमित साध स्टेयर्स फाउंडेशन के साथ युथ एम्पावरमेंट के लिए एम्बेसडर की भूमिका निभाएंगे

अमित साध स्टेयर्स फाउंडेशन के साथ युथ एम्पावरमेंट के लिए एम्बेसडर की भूमिका निभाएंगे

16 Apr 2024 | 4:06 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता अमित साध ने भारत में युवा सशक्तिकरण और विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए स्टेयर्स फाउंडेशनके साथ अपने सहयोग की घोषणा की है।

see more..
अपूर्वा अरोड़ा को सीरीज फैमिली आज कल के लिये मिली प्रशंसा

अपूर्वा अरोड़ा को सीरीज फैमिली आज कल के लिये मिली प्रशंसा

16 Apr 2024 | 4:06 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) अभिनेत्री अपूर्वा अरोड़ा को सीरीज फैमिली आज कल के लिये काफी प्रशंसा मिल रही है। फैमिली आज कल में अपूर्वा के मेहर के किरदार को काफी सराहना मिल रही है।अपने किरदार की चुनौतियों के बावजूद, अपूर्वा का प्रदर्शन चमकता है और दर्शकों और आलोचकों को समान रूप से मंत्रमुग्ध कर देता है।

see more..
सास ससुर बिना अंगना ना सोहे की शूटिंग शुरू

सास ससुर बिना अंगना ना सोहे की शूटिंग शुरू

16 Apr 2024 | 3:49 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के जानेमाने अभिनेता विक्रांत सिंह राजपूत और अभिनेत्री ऋचा दीक्षित की फिल्म सास ससुर बिना अंगना ना सोहे की शूटिंग शुरू हो गयी है।

see more..
अरविंद अकेला कल्लू और शिवानी सिंह का गाना पिस्टल रिलीज

अरविंद अकेला कल्लू और शिवानी सिंह का गाना पिस्टल रिलीज

16 Apr 2024 | 3:38 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के जानेमाने अभिनेता अरविंद अकेला कल्लू और गायिका शिवानी सिंह का गाना पिस्टल रिलीज हो गया है।

see more..
यशोदा का नंदलाला का ट्रेलर रिलीज

यशोदा का नंदलाला का ट्रेलर रिलीज

16 Apr 2024 | 3:35 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) काजल राघवानी और गौरव झा स्टारर फिल्म यशोदा का नंदलाला का ट्रेलर रिलीज हो गया है। मैड्ज़ मूवीज प्रेजेंट और वर्ल्ड वाइड फिल्म प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी काजल राघवानी और गौरव झा स्टारर फिल्म यशोदा का नंदलाला का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इस फिल्म के निर्माता प्रदीप सिंह, समीर आफताब और प्रतीक सिंह हैं, जबकि निर्देशक राज किशोर प्रसाद (राजू) हैं। ट्रेलर इंटर 10 रंगीला के ऑफिशियल यूट्यूब से रिलीज हुआ है।

see more..
image