Saturday, Apr 20 2019 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • झूठ बोलकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं मोदी: बालकृष्णन
  • बंगाल में फिरदौस का प्रचार अभियान खेदजनक: मोमन
दुनिया


बंगलादेश में 23 दिसंबर को होंगे संसदीय चुनाव

बंगलादेश में 23 दिसंबर को होंगे संसदीय चुनाव

ढाका 08 नवंबर (वार्ता) बंगलादेश के मुख्य चुनाव आयुक्त के.एम. नुरुल हुडा ने गुरुवार को घोषणा की कि देश में 23 दिसंबर को संसदीय चुनाव होंगे।

श्री हुडा ने गुरुवार की शाम टीवी पर दिये संबोधन में कहा कि नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 नवंबर होगी। नामांकनों की जांच की आखिरी तारीख 22 नवंबर, नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 29 नवंबर होगी। उम्मीदवारों को अपने नामांकन पर विचार करने के लिए 10 दिन का समय दिया जाएगा।

इससे पहले आज मुख्य चुनाव आयुक्त और उनके सहयोगियों ने मिलकर अरारगांव के चुनाव आयोग के कार्यालय में चुनाव की तारीखों को अंतिम स्वरूप प्रदान किया।

बंगलादेश में नये विपक्षी गठबंधन जतिया ओक्या फ्रंट ने आयोग से चुनाव टालने की मांग की थी। सत्ताधारी आवामी लीग ने चुनाव आयोग से चुनाव से संबंधित पूर्व निर्धारित योजना पर अमल करने की मांग की थी।

चुनाव आयोग ने कहा कि वह संवैधानिक रूप से 28 जनवरी तक चुनाव करवाने को बाध्य है। श्री हुडा ने सभी राजनीतिक दलों से अपील की कि वे बंगलादेश के विकास के प्रयासों को जारी रखने और लोकतंत्र की मजबूती के लिए चुनावों में हिस्सा लें।

More News
अफगानिस्तान में दोहरे विस्फोट में तीन सुरक्षाकर्मियों की मौत

अफगानिस्तान में दोहरे विस्फोट में तीन सुरक्षाकर्मियों की मौत

19 Apr 2019 | 10:53 PM

काबुल 19 अप्रैल (वार्ता) अफगानिस्तान में खुफिया सेवा एजेंसी 'नेशनल डायरेक्टोरेट ऑफ सिक्योरिटी'(एनडीएस) सुविधा क्षेत्र में शुक्रवार को दोहरे विस्फोट में तीन सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गयी तथा दो अन्य घायल हो गये।

see more..
दक्षिण अफ्रीका में चर्च ढ़हने से 13 मरे

दक्षिण अफ्रीका में चर्च ढ़हने से 13 मरे

19 Apr 2019 | 8:01 PM

केप टाउन, 19 अप्रैल (शिन्हुआ) दक्षिण अफ्रीका के पूर्वी हिस्से में भारी बारिश के कारण एक चर्च के ढहने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी और 16 अन्य घायल हो गये। स्थानीय अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
image