Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:21 Hrs(IST)
image
भारत


बेहरामपुरा और तिरुपति में खुलेंगे 3074 करोड़ रुपये की लागत से दो शिक्षण संस्थान

बेहरामपुरा और तिरुपति में खुलेंगे 3074 करोड़ रुपये की लागत से दो शिक्षण संस्थान

नयी दिल्ली, 10 अक्टूबर(वार्ता) आंध्र प्रदेश के तिरुपति और ओडिशा के बेहरामपुर में 3074 करोड़ रुपये की लागत से भारतीय विज्ञान शिक्षा एवं शोध संस्थान(आईसर) के स्थायी परिसरों की स्थापना की जाएगी।

केंद्रीय मंत्रीमंडल ने आज यहां इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रीमंडल की बैठक के बाद विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पत्रकारों को बताया कि आंध्र प्रदेश के पैकेज में तिरुपति में इस संस्थान को खोले जाने की बात कही गयी थी और 2015 के बजट में बेहरामपुर में यह संस्थान खोले जाने का प्रावधान किया गया था।

श्री प्रसाद ने बताया कि प्रत्येक संस्थान में 1875 छात्र अध्ययन करेंगे और इन दोनों संस्थाओं का स्थायी परिसर बनाया जायेगा। दोनों राज्यों ने इसके लिए जमीन दे दी है। इनमें तिरुपति के आईसर के लिए 1491 करोड़ और बेहरामपुर आईसर के लिए 1582 करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे। ये दोनाें संस्थान 2021 दिसंबर तक बनकर पूरी तरह तैयार हो जाएंगे और इनमें स्नातक, स्नातकोत्तर तथा पीएचडी एवं समन्वित पीएचडी की भी पढ़ाई होगी।

अरविंद, नीरज

वार्ता

More News
बाबा रामदेव, बालकृष्ण को माफीनामा प्रकाशित करने का एक सप्ताह का मिला मौका

बाबा रामदेव, बालकृष्ण को माफीनामा प्रकाशित करने का एक सप्ताह का मिला मौका

16 Apr 2024 | 6:05 PM

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने विभिन्न बीमारियों के इलाज से संबंधित पतंजलि आयुर्वेद के ‘भ्रामक’ विज्ञापनों और एलोपैथिक चिकित्सा के ‘खिलाफ’ बयान देने से जुड़े अदालती अवमानना के ​​मामले में बाबा रामदेव और बालकृष्ण को एक सप्ताह के भीतर विज्ञापन के जरिए माफीनामा प्रकाशित करवाने का मंगलवार को मौका दिया।

see more..
image