Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:20 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पर्रिकर के परिवार ने सभी का अदा किया शुक्रिया

पर्रिकर के परिवार ने सभी का अदा किया शुक्रिया

पणजी, 30 मार्च (वार्ता) गोवा के पूर्व मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर के परिवार ने एक भावनात्मक संदेश के माध्यम से सभी लोगों का धन्‍यवाद किया है।

श्री पर्रिकर के निधन के 12 दिन बाद परिवार ने शनिवार को उनके ट्विटर हैंडल पर एक संदेश जारी कर सभी का शुक्रिया अदा किया। श्री पर्रिकर के दोनों बेटों श्री उत्‍पल पर्रिकर और श्री अभिजात पर्रिकर ने कहा कि लोगों के प्‍यार ने उन्‍हें और उनके परिवार को इस कठिन समय से मुकाबला करने की शक्ति दी। दोनों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं और गोवा की जनता को धन्‍यवाद दिया है।

उल्लेखनीय है कि श्री पर्रिकर के निधन के बाद उनके ट्विटर हैंडल का नाम बदलकर ‘मनोहर पर्रिकर मेमोरियल’ कर दिया गया है।

अपने संदेश में उत्‍पल और अभिजात ने कहा, “मेरे पिता प्रत्येक दिन पूरे जोश, दृढ़ इच्‍छा शक्ति और देश सेवा की इच्छा के साथ जिये। जीवन के अंतिम दिनों में भी वह राज्‍य की चिंता करते रहे। हम आगे भी देश और राज्‍य की सेवा करते रहेंगे।” पूर्व रक्षा मंत्री श्री पर्रिकर का 17 मार्च को उनके निजी आवास पर निधन हो गया था। श्री पर्रिकर अग्नाशय के कैंसर से पीड़ित थे।

श्री पर्रिकर सार्वजनिक जीवन में समर्पण, कार्यशीलता और सिद्धांतवादिता की विशिष्ट छवि को लेकर श्री मनोहर पर्रिकर गोवा में ‘मि. क्लीन’ के रूप में जाने जाते रहे हैं।

तेरह दिसम्बर 1955 को जन्मे श्री पर्रिकर ने 1978 में आई.आई.टी. मुम्बई से स्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण की। देश के किसी राज्य के मुख्यमंत्री रहे वह ऐसी पहली शख्सियत थे , जिन्होंने आई.आई.टी. से स्नातक किया। वर्ष 2001 में आई.आई.टी. मुम्बई की ओर से उन्हें विशिष्ट भूतपूर्व छात्र की उपाधि भी प्रदान की गयी थी।

वर्ष 2014 में केंद्र में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार बनी। श्री पर्रिकर श्री मोदी की अगुवाई वाली राजग सरकार में 2014 से 2017 तक रक्षा मंत्री बनाये गये। गोवा की राजनीति के बदलते घटनाक्रमों के बीच 13 मार्च 2017 को उन्होंने पुन: गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

 

image