Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चुनाव प्रचार के बहाने सीबीआई की पेशी से बचे पार्थ

चुनाव प्रचार के बहाने सीबीआई की पेशी से बचे पार्थ

कोलकाता, 13 सितंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सूचित किया है कि वह 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव के प्रचार में व्यस्त हैं, इसलिए जांच अधिकारियों के सामने सोमवार को पेश नहीं हो पायेंगे।

करोडाें रुपये के पोंजी घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने पिछले हफ्ते तृणमूल कांग्रेस के महासचिव श्री चटर्जी को 13 सितंबर को यहां जांच अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए तलब किया था। एजेंसी ने श्री चटर्जी को आज पूर्वाह्न 11 बजे इसके साल्ट लेक स्थित सीजीओ परिसर के कार्यालय में हाजिर होने को कहा था।

मंत्री ने केंद्रीय जांच एजेंसी को सूचित किया है कि वह उपचुनाव के प्रचार में व्यस्त हैं। तृणमूल सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता के भवानीपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ रही हैं तथा उन्हें मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने के लिए यह चुनाव जीतना होगा।

गौरतलब है कि मार्च-अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव में सुश्री बनर्जी नंदीग्राम में भारतीय जनता पार्टी के नेता शुवेन्दु अधिकारी से हार गईं थी।

सीबीआई के इस ताजा समन से पहले श्री चटर्जी को केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले 15 मार्च को भी बुलाया था, लेकिन राजनेता तब विधानसभा चुनाव प्रचार में व्यस्त थे और उस समय भी वह पूछताछ से बच गये थे।

संजय.श्रवण

वार्ता

image