Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कोरोना की रोकथाम के लिए 30 अप्रैल तक आंशिक प्रतिबंध

बिहार में कोरोना की रोकथाम के लिए 30 अप्रैल तक आंशिक प्रतिबंध

पटना 09 अप्रैल (वार्ता) देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच बिहार में संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामले को देखते हुए सरकार ने 30 अप्रैल तक राज्य में आंशिक प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को यहां 'संवाद' में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए उच्चस्तरीय बैठक करने के बाद अयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसकी रोकथाम के लिए 30 अप्रैल तक आंशिक प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत राज्य के सभी विद्यालय एवं महाविद्यालय 18 अप्रैल तक बंद रहेंगे लेकिन इस दौरान पूर्व निर्धारित परीक्षायें घोषित कार्यक्रम के अनुसार ही होंगी । हालांकि उसमें कोविड बचाव केे दिशा-निर्देश का हर हाल में पालन कराया जायेगा। इससे पूर्व 05 से 11 अप्रैल तक विद्यालय-महाविद्यालय को बंद रखा गया था।

बैठक में लिए गए अन्य निर्णयों के बारे में स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने विस्तार सेेेेे जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में 30 अप्रैल तक सभी दुकान और प्रतिष्ठान शाम सात बजे के बाद बंद रहेंगे। हालांकि रेस्टोरेंट, ढाबा और भोजनालय शाम सात बजे के बाद भी खुले रहेंगे लेकिन वहां कुल क्षमता के 25 प्रतिशत लोगों को ही बैठने की अनुमति होगी। इसी तरह सिनेमाघरों में भी उसकी कुल क्षमता के 50 प्रतिशत दर्शक की बैठ पाएंगे।

शिवा सूरज

जारी (वार्ता)

image