Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अयोध्या में मार्ग चौड़ीकरण के विरोध में आंशिक बंदी

अयोध्या में मार्ग चौड़ीकरण के विरोध में आंशिक बंदी

अयोध्या, 23 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मार्गों के चौड़ीकरण के विरोध में व्यापारियों ने अपनी प्रतिष्ठान बंद रखे जिससे हनुमानगढ़ी मंदिर में आने वाले श्रद्धालु प्रसाद भोग नहीं चढ़ा पाये।

व्यापारियों ने कहा कि श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का जहां एक ओर भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है वहीं प्रशासन द्वारा मार्गों के चौड़ीकरण करने जा रही है। इसी के विरोध में व्यापारियों ने आज अपने प्रतिष्ठान बंद करके अभूतपूर्व बंदी दिखाया है।

उन्होंने बताया कि व्यापारी मार्गों के चौड़ीकरण का सभी व्यापारियों ने समर्थन किया है परन्तु इसके एवज में लगभग सभी छोटे-बड़े दुकानदारों को दुकान के बदले दुकान और उचित मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। इसी के विरोध में आज अयोध्या में अभूतपूर्व बंदी रही है जिसका समर्थन सभी व्यापारियों ने किया है। धर्मनगरी अयोध्या में शत-प्रतिशत दुकानें सुबह से लेकर देर शाम तक बंद रहीं। व्यापारियों में एकजुटता दिखायी दिया यहां तक कि लोग चाय-पान के लिये तरस गये।

दर्शन करने आये एक श्रद्धालु ने बताया कि प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर में हम दर्शन करने आये थे परन्तु कहीं पर भी लड्डू चढ़ाने के लिये प्रसाद नहीं मिल पाया। हम लोग बिना प्रसाद के ही हनुमानगढ़ी में जा करके दर्शन किये। किसी भी अनहोनी घटना से निपटने के लिये प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये थे। अयोध्या के मुख्य मार्ग से लेकर रामजन्मभूमि के दर्शन मार्ग का चौड़ीकरण होना है और इसी मार्ग पर लगभग छोटे-बड़े दुकान बने हुए हैं। व्यापारियों का कहना है कि वह अपनी दुकानें सडक़ चौड़ीकरण के लिये देंगे लेकिन इसके बदले में हमको दुकान व उचित मुआवजा मिलना चाहिये।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
image