Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केंद्र द्वारा भेजे गये राशन के वितरण में किया जा रहा पक्षपात: जोशी

केंद्र द्वारा भेजे गये राशन के वितरण में किया जा रहा पक्षपात: जोशी

अमृतसर, 25 मई(वार्ता) पंजाब के पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता अनिल जोशी जी ने प्रदेश की कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार पर केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस के चलते ‘गरीब कल्याण योजना‘ के तहत भेजे गये राशन को जनता तक न पहुंचाने का आरोप लगाया है।

श्री जोशी ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि कहा कि केंद्र सरकार उक्त योजना के तहत देशभर में सभी राज्यों को राशन भेज रही है। इसी योजना के तहत पंजाब में भी लगभग 1.42 करोड़ लोगों के लिए पांच किलो गेहूं और एक किलो दाल हर महीने के हिसाब से भेजी गई है जो जनता तक नहीं पहुंच रही है। उन्होंने राज्य सरकार पर गरीबों का राशन हड़पने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उन्हें रोजाना विभिन्न इलाकों से डिपोधारकों द्वारा अनाज बांटने में पार्टीबाजी और पक्षपात किये जाने की शिकायतें मिल रही हैं। इस पर उन्होंने आज जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारियों से फोन पर बात कर राशन वितरण को सुचारू और सरल बनाने को कहा है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि यह बहुत अति दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस सरकार के नुमाइंदे डिपो पर बैठकर कथित तौर पर पार्टीबाजी आधार पर लोगों को पर्चियां बांट रहे हैं और अपनी मनमर्जी के हिसाब से लोगों को राशन वितरित कर रहे हैं। उन्होंने अमृतसर जिला उपायुक्त से इसका संज्ञान लेने और सम्बंधित की जिम्मेदारी और जवाबदेही तय करने व्यवस्था करने का अनुरोध किया तथा केंद्र सरकार द्वारा भेजी गई राहत सामग्री को बांटने में पक्षपात या पार्टीबाजी न हो।

उन्होंने कहा कि अगर आने वाले दिनों में भी ऐसी शिकायतें आती रहती है तो वह सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होंगे और खुद डिपो पर जाकर लोगों को उनके हक का के राशन का एक-एक दाना सुनिश्चित कराएंगे।

रमेश1408वार्ता

image