Friday, Mar 29 2024 | Time 14:58 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शरद पवार समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की

शरद पवार समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की

मुंबई, 23 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार समेत पार्टी के शीर्ष नेताओं ने श्री पवार के आवास सिल्वर ओक में बैठक कर अपनी पार्टी के नेता एवं राज्य के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी पर चर्चा की और इसके बाद श्री पवार और अन्य वरिष्ठ नेता मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने के लिए उनके आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ में गये।

इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के वकील ने तर्क दिया था कि गोवावाला परिसर में श्री मलिक और उनके परिवार द्वारा खरीदी गई संपत्ति को कथित तौर पर अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम कास्कर की बहन हसीना पारकर ने संभाला था। वह कथित तौर पर मुंबई में डॉन का संपत्ति का कारोबार संभाल रही थी। उक्त संपत्ति सरदार खान की थी, जो 1993 के सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में वांछित आरोपियों में से एक था।

एजेंसी ने यह स्थापित करने की कोशिश की कि श्री मलिक की अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर के साथ सांठगांठ है। ईडी ने अदालत में श्री मलिक को 14 दिन के लिए हिरासत में भेजने की मांग की।

बचाव पक्ष के वकील अमित देसाई ने तर्क दिया कि श्री मलिक का अंडरवर्ल्ड से कोई संबंध नहीं है। श्री मलिक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज नहीं किया जा सकता है। श्री मलिक के आवास से आपत्तिजनक कुछ भी बरामद नहीं हुआ है।

इससे पहले, श्री मलिक ने अपने वकील से कहा कि बिना सम्मन के उन्हें सुबह-सुबह उनके बांद्रा स्थित आवास से उठाया गया था। ईडी कार्यालय पहुंचने के बाद उन्हें समन पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया गया। एजेंसी की ओर से उन्हें ईडी कार्यालय ले जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई।

अदालत में सलीम पटेल और सलीम फ्रूटी के नाम को लेकर असमंजस की स्थिति बन गई। बाद में, ईडी ने स्पष्ट किया कि दोनों एक व्यक्ति के नाम हैं, जिसके नाम पर संपत्ति दर्ज की गई थी, जिससे मलिक के परिवार ने संपत्ति खरीदी थी।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image