Friday, Jun 21 2024 | Time 12:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जाति या पंथ की परवाह किए बिना पार्टी निस्वार्थ सेवा सिखाती है: अभिषेक

जाति या पंथ की परवाह किए बिना पार्टी निस्वार्थ सेवा सिखाती है: अभिषेक

कोलकाता 12 मई (वार्ता) तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने दावा किया कि जाति या राजनीतिक संबद्धता, वर्ग या पंथ के बावजूद, पार्टी ने निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा करना सिखाया है।

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं पश्चिम बगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभीषेक बनर्जी की ‘तृणमूल नाबो ज्वार’ अभियान के तहत कूचबिहार से काकद्वीप तक की ‘जोनो संजोग यात्रा’ 17वें दिन में प्रवेश कर चुकी है। करीब 2000 किलोमीटर की यात्रा पूरी होने पर शुक्रवार को उन्होंने यह उदगार व्यक्त किया।

श्री बनर्जी ने बीरभूम जिले में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,“जाति या राजनीतिक संबद्धता, वर्ग या पंथ के बावजूद, हमारी पार्टी ने हमें निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा करना सिखाया है।” उन्होंने कहा कि बंगाल में, कोई भी यह दावा नहीं कर सकता है कि उन्होंने किसी ओर को वोट दिया है, इसके कारण उन्हें लाभ से वंचित किया गया है। उन्होंने दोहराया कि राज्य में किसी को भी कन्याश्री या लक्ष्मी भंडार या साबूज साथी जैसी राज्य सरकार की योजनाओं से केवल इसलिए वंचित नहीं किया गया है क्योंकि तृणमूल कांग्रेस उस विशेष विधानसभा से चुनाव हार गए।

उन्होंने कहा,“आपने तीसरी बार माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सत्ता में चुना क्योंकि आप लक्ष्मी भंडार चाहते थे। आप चाहते थे कि बंगाल बंगाल की अपनी बेटी के हाथों में रहे। लोग हम पर भरोसा करते हैं क्योंकि हम अपनी प्रतिबद्धताओं पर कभी विफल नहीं हुए।”

संजय अशोक

वार्ता

More News
केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र ने किया उत्तराखंड में वनाग्नि प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र ने किया उत्तराखंड में वनाग्नि प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

20 Jun 2024 | 10:23 PM

देहरादून, 20 जून (वार्ता)। केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव गुरुवार को दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर देहरादून पहुंचे। यहां से वह राज्य के वन मंत्री सुबोध उनियाल के साथ टिहरी और नरेंद्र नगर वन क्षेत्रों के वनाग्नि प्रभावित क्षेत्रों में गए और स्थिति का जायजा लिया। साथ ही, उन्होंने विभाग की तैयारियों का भी जायज़ा लिया।

see more..
भाजपा, कांग्रेस सिंगरेनी का निजीकरण करने की कर रही है साजिश  : बीआरएस

भाजपा, कांग्रेस सिंगरेनी का निजीकरण करने की कर रही है साजिश : बीआरएस

20 Jun 2024 | 10:17 PM

हैदराबाद, 20 जून (वार्ता) भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामा राव (केटीआर) ने गुरुवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और कांग्रेस संचालित तेलंगाना राज्य सरकार पर सीधे सिंगरेनी को आवंटन करने के बजाय कोयला खदानों के नीलामी का विकल्प चुनकर सिंगरेनी को “कमजोर” करने का आरोप लगाया।

see more..
image