Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जाति या पंथ की परवाह किए बिना पार्टी निस्वार्थ सेवा सिखाती है: अभिषेक

जाति या पंथ की परवाह किए बिना पार्टी निस्वार्थ सेवा सिखाती है: अभिषेक

कोलकाता 12 मई (वार्ता) तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने दावा किया कि जाति या राजनीतिक संबद्धता, वर्ग या पंथ के बावजूद, पार्टी ने निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा करना सिखाया है।

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं पश्चिम बगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभीषेक बनर्जी की ‘तृणमूल नाबो ज्वार’ अभियान के तहत कूचबिहार से काकद्वीप तक की ‘जोनो संजोग यात्रा’ 17वें दिन में प्रवेश कर चुकी है। करीब 2000 किलोमीटर की यात्रा पूरी होने पर शुक्रवार को उन्होंने यह उदगार व्यक्त किया।

श्री बनर्जी ने बीरभूम जिले में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,“जाति या राजनीतिक संबद्धता, वर्ग या पंथ के बावजूद, हमारी पार्टी ने हमें निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा करना सिखाया है।” उन्होंने कहा कि बंगाल में, कोई भी यह दावा नहीं कर सकता है कि उन्होंने किसी ओर को वोट दिया है, इसके कारण उन्हें लाभ से वंचित किया गया है। उन्होंने दोहराया कि राज्य में किसी को भी कन्याश्री या लक्ष्मी भंडार या साबूज साथी जैसी राज्य सरकार की योजनाओं से केवल इसलिए वंचित नहीं किया गया है क्योंकि तृणमूल कांग्रेस उस विशेष विधानसभा से चुनाव हार गए।

उन्होंने कहा,“आपने तीसरी बार माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सत्ता में चुना क्योंकि आप लक्ष्मी भंडार चाहते थे। आप चाहते थे कि बंगाल बंगाल की अपनी बेटी के हाथों में रहे। लोग हम पर भरोसा करते हैं क्योंकि हम अपनी प्रतिबद्धताओं पर कभी विफल नहीं हुए।”

संजय अशोक

वार्ता

image