Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पार्टी दलबदलु की बजाय कर्मठ कार्यकर्ता को तवज्जो देगी:चौटाला

पार्टी दलबदलु की बजाय कर्मठ कार्यकर्ता को तवज्जो देगी:चौटाला

सिरसा 16 अगस्त (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि आदमपुर उप चुनाव में टिकट बंटवारे के समय पार्टी दलबदलु की बजाय पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ताओं को तवज्जो देगी। श्री चौटाला ने कहा इनेलो भाजपा की तर्ज पर नही चलती जो एक रोज पहले दूसरे दल से नेता को पार्टी प्रवेश करा अगले दिन अपने कार्यकर्ताओं के हक रौंदकर टिकट थमा देती है। उन्होंने भाजपा को एक सियासी दल की बजाय लुटेरों का गिरोह करार दिया। अभय चौटाला मंगलवार को सिरसा हलका के कंगनपुर, बाजेकां, फूलकां, कंवरपुरा, कुसुंबी, जोधकां, कुक्कड़थाना, मोचीवाली, डिंग सहित करीब 20 गांवों में जनसंपर्क अभियान के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान वे मीडिया से भी रूबरू हुए।

श्री चौटाला ने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की नीतियां वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में भी प्रासंगिक हैं क्योंकि देश की विभिन्न सरकारों ने उनकी योजनाओं को अपने यहां लागू किया है।उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल ने बुजुर्गों का सम्मान रखते हुए 100 रुपए प्रतिमाह पेंशन जारी की थी मगर वर्तमान सरकार ने बुजुर्गों की परिवार पहचान पत्र में दी गई आय को आधार बनाकर उनकी पेंशन काटी है जो निंदनीय है। इनेलो नेता ने कहा कि सिरसा जिले में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति भी घातक है और इसमें ग्रामीणों को भी सामाजिक भागेदारी निभाते हुए इसे रोकने का काम करना चाहिए। अभय चौटाला ने कहा कि यह अति दुर्भाग्यपूर्ण है कि नशा माफिया को सरकारी संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने कहा कि वे जिले के ग्रामीण आंचल में गए हैं जहां उन्होंने पाया कि विकास के नाम पर एक नई ईंट भी नहीं लगी। ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे हैं। जहां एक ओर स्कूलों की इमारतें जर्जर हो चुकी हैं वहीं प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों में मरीजों का दवा देने वाले चिकित्सक नहीं हैं। सडक़ें पूरी तरह से टूटी हैं और लोगों को पर्याप्त परिवहन सुविधाएं भी नहीं मिल पा रही। उन्होंने कहा की गाँवो में हुई ज्यादा बरसात के कारण नष्ट हुई फसलों की विशेष गिरदावरी भी नहीं करवाई जा रही जिस से किसानो की आर्थिक कमर पूरी तरह टूट चुकी है। उन्होंने कहा की जनता ने सरकार को बदलने का मन बना लिया है । इस जनसंपर्क अभियान के दौरान उन्होंने ग्रामीणों को आगामी 25 सितंबर को जिला फतेहाबाद में होने वाले चौधरी देवीलाल जयंती समारोह में अधिकाधिक संख्या में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि 25 सितंबर को केवल हरियाणा ही नहीं बल्कि पूरे देशभर से अनेक लोग उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करने आएंगे। इस जनसंपर्क अभियान के दौरान उनके साथ इनेलो जिलाध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला, कृष्णा फोगाट, विनोद बेनीवाल, महावीर शर्मा, रणधीर जोधकां व भगवान कोटली सहित कई इनेलो पदाधिकारी भी मौजूद थे।

सं.संजय

वार्ता

More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image