Friday, Mar 29 2024 | Time 04:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चंपावत में यात्री वाहन खाई में गिरी, 3 की मौत,6 घायल

चंपावत में यात्री वाहन खाई में गिरी, 3 की मौत,6 घायल

नैनीताल 06 जून (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चंपावत विधानसभा में सोमवार शाम को एक यात्री वाहन के खाई में गिरने से तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी जबकि छह अन्य घायल हो गये। इसबीच श्री धामी ने दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

चंपावत के जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र से मिली जानकारी के अनुसार पाटी तहसील के अंतर्गत सूखीडांग-डाडा-मिडार मोटर मार्ग पर कुलियाल गांव के चामी तोक में शाम 4.20 मिनट पर एक बोलेरो कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी।

ग्रामीणों की ओर से दुर्घटना की सूचना जिला आपातकालीन केन्द्र को दी गयी। मामला राजस्व क्षेत्र से जुड़े होने के चलते पाटी के तहसीलदार को तत्काल मौके के लिये रवाना किया गया। साथ ही पुलिस व अग्निशमन दल की टीमों को भी राहत व बचाव के लिये भेजा गया। घायलों के त्वरित उपचार के लिये चिकित्सकों की दो टीम को भी पाटी में तैनात किया गया।

भीषण हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि छह लोग घायल हो गये। दुर्घटना की सूचना मिलते ही सबसे पहले स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायलों व मृतकों के शवों को खाई से बाहर निकाला। घायलों को 108 आपातकालीन सेवा के माध्यम से रीठा अस्पताल ले जाया गया।

मृतकों में श्रीमती चंद्रा देवी निवासी ग्राम बिनवाल गांव, पाटी, मनोरथ, निवासी गोलडांडा, पाटी, पान सिंह परवाल निवासी परेवा, पाटी शामिल हैं जबकि घायलों के नाम रंजीत कुमार, डाल चंद्र निवासी उगनपुर, बहेड़ी, उप्र, सुश्री गोरी थ्वाल, श्रीमती पार्वती देवी, भुवन चंद्र सनवाल निवासी खनस्यू, नैनीताल व भुवन चंद्र गौला निवासी पाटी हैं।

रवीन्द्र.संजय

वार्ता

image