Friday, Apr 19 2024 | Time 06:16 Hrs(IST)
image
खेल


ब्रावो का सटीक विकल्प हैं पथिराना: इरफान पठान

ब्रावो का सटीक विकल्प हैं पथिराना: इरफान पठान

चेन्नई, 11 मई (वार्ता) पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने युवा तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना की गेंदबाजी से प्रभावित होकर कहा है कि वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिये वही भूमिका निभा सकते हैं, जो कभी ड्वेन ब्रावो निभाया करते थे।

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम क्रिकेट लाइव पर कहा,“ हर टीम को ऐसे गेंदबाज की जरूरत होती है, जिस पर वह डेथ ओवरों (पारी के अंतिम ओवरों) में निर्भर रह सकें। मुंबई इंडियन्स के पास कभी मलिंगा हुआ करते थे, अब बुमराह हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने जिन दो वर्षों में आईपीएल ट्रॉफी जीती थी, उन वर्षों में उनके पास सुनील नरेन थे। चेन्नई के पास ब्रावो थे और अब पथिराना हैं। वह (ब्रावो का) सटीक विकल्प हैं, और उनके पास रफ्तार भी है। ”

चेन्नई ने पथिराना को अप्रैल 2022 में ऐडम मिल्ने की जगह टीम में शामिल किया था। श्रीलंका का यह 21 वर्षीय गेंदबाज इस साल आठ मैचों में 18.85 की औसत से आठ विकेट चटका चुका है और कई बार डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी से चेन्नई की जीत का नायक भी साबित हुआ है।

पथिराना ने बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गये मैच में चार ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट लिये, जबकि चेन्नई ने 27 रन की जीत दर्ज की। इस मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नौ गेंद पर 20 रन का योगदान दिया

जो चेपौक की धीमी पिच पर बेहद महत्वपूर्ण साबित हुआ।

इरफान ने कहा कि चेपौक एकमात्र मैदान है, जहां क्रिकेट प्रेमी अपनी घरेलू टीम के विकेट गिरने पर भी खुश होते हैं, क्योंकि वह पिच पर धोनी के आने का बेसब्री से इंतजार करते हैं।

इरफान ने कहा, “ चेपौक एकमात्र मैदान है जहां दर्शक अपनी ही टीम का विकेट गिरने पर खुश होते हैं। इसका कारण यही है कि महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर बल्लेबाजी के लिये आ रहे होते हैं। दर्शक अपने प्रिय थाला का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं और उन्हें (धोनी से) छक्कों-चौकों की उम्मीद होती है। ”

शादाब.श्रवण

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image