Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:04 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पाटिल को हिमालय जाने की जरूरत नहीं : मुश्रिफ

पाटिल को हिमालय जाने की जरूरत नहीं : मुश्रिफ

कोल्हापुर 03 नवंबर (वार्ता)महाराष्ट्र के ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुश्रिफ ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को अभी हिमालय जाने की जरूरत नहीं है।

दरअसल श्री पाटिल से जब संवाददाताओं ने पूछा था कि कोल्हापुर में चुनाव हारने के डर से पुणे के कोथरूड से चुनाव लड़ा था और वहां से वह विधायक चुने गये। इसी प्रश्न का उत्तर श्री पाटिल देते हुए कहा था कि यदि कोल्हापुर से कोई हरा दे तो वह राजनीति छोड़ कर हिमालय चले जायेंगे।

श्री मुश्रिफ ने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में चार साल बाकी है और वर्तमान में कोल्हापुर या कोथरूड में कोई उपचुनाव भी नहीं होने वाला इसलिए श्री पाटिल को हिमालय जाने की अभी जरूरत नहीं है। श्री पाटिल के सेवा की आवश्यकता होल्हापुर को भी है।

श्री मुश्रिफ ने कहा कि श्री पाटिल ने अभी तक इस बात से इनकार नहीं किया कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और विपक्षी नेता देवेन्द्र फडनवीस के बीच तय हुआ है कि राज्यपाल के कोटे से 12 विधान परिषद सदस्यों की सूची जो भेजी गयी है उसे दर किनार करना है। लेकिन श्री पाटिल ने यह कह कर संकेत दिया है कि राज्यपाल को पूरा संवैधानिक अधिकार है कि वह मंत्रिमंडल की ओर से भेजी गयी सूची को दरकिनार कर सकते हैं।

त्रिपाठी.संजय

वार्ता

image