Friday, Apr 19 2024 | Time 05:51 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पाटिल ने सत्ता का दुरुपयोग करते हुए करोड़ों रुपये की चोरी की: महाडिक

पाटिल ने सत्ता का दुरुपयोग करते हुए करोड़ों रुपये की चोरी की: महाडिक

कोल्हापुर, 06 मार्च (वार्ता) गृह राज्य मंत्री और कोल्हापुर के जिला अभिभावक मंत्री सतेज पाटिल उर्फ ​​बंटी पाटिल पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व सांसद धनंजय महाडिक ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने (पाटिल ने) कोल्हापुर नगर निगम (केएमसी) को अपनी कुल 23 संपत्तियों में से लगभग 15 करोड़ रुपये कर का भुगतान नहीं करने के साथ, बिजली का भी दुरुपयोग किया है।

श्री महाडिक ने चेतावनी देते हुए शनिवार को कहा कि अगर केएमसी इन संपत्तियों के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रही तो वह केएमसी मुख्य भवन के सामने भूख हड़ताल करेंगे।

श्री महाडिक आज अपराह्न संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि केएमसी लोगों के घर और पानी का कर बढ़ा रही है लेकिन उसकी प्रबंधन शहर के 15 से 20 हजार संपत्तियों का कर शून्य बता रहे हैं, जिसमें से 30 संपत्ति

श्री डी वाई पाटिल समूह की हैं जिसके एक मालिक मंत्री पाटिल, उनके भाई-भतीजे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि श्री पाटिल ने इन 30 संपत्तियों के साथ पट्टे पर अनुबंध किया है, लेकिन पिछले कई वर्षों से सम्पत्ति कर का भुगतान नहीं किया है, जो कुल 10 से 15 करोड़ रुपये है। उन्होंने मांग की है कि केएमसी प्रशासन को नियमों के अनुसार इन घरों के कर को निकालना चाहिए अन्यथा वह केएमसी मुख्य भवन के समक्ष भूख हड़ताल करेंगे।

श्री महाडिक ने कहा कि अगर श्री पाटिल अपना कर भर दें तो केएमसी को आम लोगों पर कर बढ़ाने की

जरूरत ही नहीं होगी। उन्होंने शहर की जनता से अपील करते हुए कहा कि जब तक केएमसी प्रबंधन श्री पाटिल की संपत्ति कर नहीं वसूलती तक तक अपने हाउस टैक्स नहीं भरें।

श्री महाडिक ने कहा कि भाजपा और तारारानी अघाड़ी मई में होने वाले केएमसी के चुनाव में जीत कर आती है तो

अगले पांच वर्ष तक घर और पानी का कर नहीं बढ़ाया जायेगा।

त्रिपाठी, उप्रेती

वार्ता

image