Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:11 Hrs(IST)
image
खेल


बिहार के अमन और प्रेम को प्रशिक्षित करेगा पटना पाइरेट्स

बिहार के अमन और प्रेम को प्रशिक्षित करेगा पटना पाइरेट्स

पटना, 03 जून (वार्ता) तीन बार वीवो प्रो कबड्डी लीग खिताब जीत चुकी पटना पाइरेट्स टीम ने सोमवार को कहा कि उसने ट्रेन विद पाइरेट्स कैम्पेन सीजन-2 के तहत बिहार से दो खिलाड़ियों का चयन किया है और वह इन्हें अपने साथ प्रशिक्षित करेगा।

ट्रेन विद पाइरेट्स प्रोग्राम की शुरुआत बीते सीजन में हुई थी। इसका मकसद इस क्षेत्र से नई प्रतिभाओं की खोज करना था और उन्हें पेशेवर खिलाड़ियों के साथ अभ्यास का मौका देना था। इस प्रयास के तहत इस सीजन में दो खिलाड़ियों का चयन रेडबुल टशन टूर्नामेंट के पटना लेग के आधार पर किया गया। पटना पाइरेट्स इस टूर्नामेंट के माध्यम से भी युवाओं में खेल को बढ़ाने का प्रयास कर रही है।

इन खिलाड़ियों का चयन पटना पाइरेट्स टीम के मुख्य कोच राम मेहर सिंह ने किया। चुने गए खिलाड़ी अमन राज (19 साल) और प्रेम कुमार (17 साल) हैं। अमन विजेता टीम के सदस्य थे और प्रेम उपविजेता टीम के सदस्य थे।

दोनों खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीमों के साथ शानदार प्रदर्शन किया था और पाइरेट्स के कोच को प्रभावित किया था। अब इन दो खिलाड़ियों को पटना पाइरेट्स टीम के बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ अभ्यास का मौका मिलेगा। इस प्रशिक्षण से ये खिलाड़ी अपनी कला बढ़ा सकेंगे और शीर्ष स्तर पर प्रतिस्पर्धी खेल की बारीकियों को समझ सकेंगे।

पटना पाइरेट्स के सीईओ पवन एस राणा ने इस कैम्पेन को लेकर कहा, “पाइरेट्स युवा प्रतिभाओं को तलाशने और उन्हें शीर्ष स्तर की कबड्डी के लिए निखारने के लिए मशहूर है। हमने खिलाड़ियों के बीच से चैम्पियनों को निकालने और उन्हें निखारने को लेकर हमेशा प्रयास किया है। इस कैम्पेन के माध्यम से हम क्षेत्र में कबड्डी के काबिल खिलाड़ी चुनने और उन्हें अपने साथ इस खेल की बारीकियों को सीखने का मौका देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

 

More News
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

22 Apr 2024 | 9:42 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से बाहर हो गये है।

see more..
image