Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:19 Hrs(IST)
image
भारत


पटनायक ने पुलिसकर्मियों से काम पर लौटने की अपील की

पटनायक ने पुलिसकर्मियों  से काम पर लौटने की अपील की

नयी दिल्ली, 05 नवंबर (वार्ता) दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे पुलिस कर्मियों को न्याय का भरोसा दिलाते हुए काम पर लौटने की अपील की है।

श्री पटनायक ने पुलिस कर्मियों से कहा कि यह समय दिल्ली पुलिस के लिए परीक्षा की घड़ी है और पुलिस वालों की सारी शिकायतें दूर की जाएगी। दिल्ली पुलिस के लिए यह परीक्षा, अपेक्षा और प्रतीक्षा का समय है। सरकार और दिल्ली को जनता को पुलिस वालों से काफी अपेक्षा रहती है क्योंकि हम कानून के रखवाले हैं। प्रतीक्षा की घड़ी इसलिए है क्योंकि तीस हजारी अदालत परिसर में जो घटना हुई है उसमें उच्च न्यायालय की ओर से न्यायिक जांच के आदेश दिए गए है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जांच में न्याय मिलेगा और प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है।

पुलिस आयुक्त ने पुलिस कर्मियों के समझाते हुए कहा कि आपके मन में जो आशंका है उसे हम समझ रहे हैं। हम कानून के रखवाले हैं और जनता को हमसे उम्मीद है और हमारा बर्ताव भी इसी तरह का होना चाहिए। उन्होंने पुलिस कर्मियों की सभी शिकायतें दूर करने का भी आश्वासन दिया।

उन्होंने पुलिस कर्मियों को भरोसा दिया कि वकीलों के साथ पुलिस की झड़प के मामले को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय की पहल पर एक न्यायिक जांच शुरू की जा रही है और हमें भरोसा रखना चाहिए कि न्यायिक जांच बिल्कुल सही तरीके से होगी।

गौरतलब है कि गत शनिवार को यहां की तीस हजारी कोर्ट में दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच हिंसक झड़प हुई थी, पुलिस कर्मियों का आरोप है कि वकीलों ने पुलिस के कई जवानों को पीटा और साथ में तीस हजारी कोर्ट परिसर में कई जगहों पर आगजनी भी की। वकीलों द्वारा पुलिस कर्मियों की पिटाई के कई वीडियो वायरल भी हुए हैं। विभिन्न अदालतों के प्रदर्शन कर रहे वकीलों ने कल भी कुछ पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट और धक्का मुक्की की थी। पुलिस कर्मियों की इस पिटाई के विरोध में ही दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर पुलिस कर्मी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

दूसरी तरफ वकील भी सोमवार से हड़ताल पर हैं।

आजाद जितेन्द्र

वार्ता

More News
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 62 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 62 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 10:38 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 62 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
image