Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पवन कुमार चामलिंग ने विपक्ष के रूप में अपनी भूमिका स्वीकारी

पवन कुमार चामलिंग ने विपक्ष के रूप में अपनी भूमिका स्वीकारी

गंगटोक, 16अगस्त(वार्ता) सिक्किम के पूर्व मुख्यमंत्री और सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के अध्यक्ष पवन कुमार चामलिंग ने कहा है कि वह विधानसभा में विपक्ष के रूप में अपनी भूमिका स्वीकारते हैं और विपक्ष में रहते हुए राज्य के लोगों की उसी क्षमता के साथ सेवा करेंगे।

श्री चामलिंग ने गुरूवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने संदेश में कहा कि 2019 में विधानसभा चुनावों में राज्य के लोगों ने अन्य दलों के मुकाबले एसडीएफ को अधिक वोट दिए दिए थे, लेकिन हम सरकार नहीं बना पाए। लोगों ने उन्हें विपक्ष की भूमिका दी है और वह विपक्ष में रह कर राज्य की जनता के लिए लगातार काम करते रहेंगे। यह उनका वादा है।

गौरतलब है कि मई में विधानसभा चुनाव के बाद जब प्रतिद्वंदी पार्टी सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) ने सरकार बनाई थी तब एसडीएफ ने विरोध जताते हुए विधानसभा का बहिष्कार किया था और यह कहा था कि पी एस गोले की मुख्यमंत्री पद पर नियुक्ति असंवैधानिक है।

इससे पहले श्री चामलिंग ने लोगों को स्वंतत्रता दिवस की शुभकामना दी और स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी।

भारत की आजादी के लिए संघर्ष के बारे में उन्होंने कहा कि, हमने अपने पूर्वजों और लाखों नागरिकों की कुर्बानी के बाद स्वतंत्रता पाई है। वे लोग देश की अखंडता के लिए लड़े थे और सिक्किम के लोगों को इस आज़ादी की रक्षा करनी है।

सं जितेन्द्र

वार्ता

image