Monday, May 25 2020 | Time 04:25 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • न्यूज़ीलैंड में 5 8 की तीव्रता के भूकंप के झटके
  • सोमालिया में विस्फोट, पांच लोगों की मौत
  • इटली में कोरोना से अबतक 32,785 लोगों की मौत
  • बिहार में काेरोना संक्रमण से मृत 13 लोगों के आश्रितों को चार-चार लाख निर्गत
  • अरुणाचल में कोरोना के दूसरे मामले की पुष्टि
खेल


पवन तिहरे शतक से चूके, भारत के 613

पवन तिहरे शतक से चूके, भारत के 613

हम्बनतोता, 25 जुलाई (वार्ता) पुणे के पवन शाह (282 रन) मात्र 18 रन से अपने तिहरे शतक से चूक गये लेकिन उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने यहां श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे युवा क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन बुधवार को अपनी पहली पारी में 613 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

श्रीलंकाई टीम भारत के विशाल स्कोर के सामने मुश्किल में आ गयी और दिन के खेल की समाप्ति तक उसने अपने चार विकेट गंवा दिये। भारतीय टीम ने पहली पारी 128.5 ओवर में आठ विकेट पर 613 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। हालांकि श्रीलंकाई अंडर-19 टीम पहली पारी में दिन की समाप्ति तक 49 ओवर में चार विकेट खोकर केवल 140 रन ही बना सकी। वह अभी भारत के स्कोर से 473 रन पीछे चल रही है और उसके छह विकेट ही शेष हैं।

सुबह युवा भारतीय टीम ने चार दिनी मैच के दूसरे दिन अपनी पारी को कल के चार विकेट पर 428 रन के स्कोर से आगे बढ़ाया। उस समय तक पवन 177 रन और नेहल वधेरा पांच रन बनाकर क्रीज पर थे। पवन ने अपने कल के स्कोर में 105 रन का इजाफा और करते हुये दोहरा शतक ठोक डाला। वह अपने तिहरे शतक से मात्र 18 रन ही दूर रहे जब उन्हें फर्नांडो ने रन आउट कर दिया। पवन ने 332 गेंदों का सामना किया जिसमें 33 चौके और एक छक्का भी लगाया।

पवन के अलावा कल के नाबाद बल्लेबाज़ वधेरा ने 64 रन की अर्धशतकीय पारी का योगदान दिया। पवन आठवें बल्लेबाज़ के रूप में रनआउट हुये और इसी के साथ भारत ने 613 के स्काेर पर अपनी पारी को घोषित कर दिया। श्रीलंका की ओर से कलाना परेरा, निपुन मलिंगा,कलहारा सेनारत्ने, विजयकांत वियासकांत ने एक एक विकेट लिये।

बड़े स्कोर के सामने श्रीलंकाई पारी की लड़खड़ाहट भरी शुरूआत हुई और 34 रन पर ही उसने तीन विकेट गंवा दिये। ओपनर कामिला मिशारा ने 44 रन बनाये। दिन के अंत तक पासिंडू सूरियाबंदारा ने नाबाद 51 और सोनल दिनुशा ने नाबाद 24 रन बनाये। भारतीय टीम के लिये मध्यम तेज़ गेंदबाज़ मोहित जांगड़ा ने सर्वाधिक तीन श्रीलंकाई विकेट लिये।

 

More News
दो महीने बाद गेंदबाजी करना सुखद : ब्रॉड

दो महीने बाद गेंदबाजी करना सुखद : ब्रॉड

24 May 2020 | 8:56 PM

नॉटिंघम, 24 मई (वार्ता) इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण दो महीने बाद गेंदबाजी करना उनके लिए सुखद एहसास रहा।

see more..
जॉन मोगोदी सीएसए बोर्ड के गैर-स्वतंत्र निदेशक चुने गए

जॉन मोगोदी सीएसए बोर्ड के गैर-स्वतंत्र निदेशक चुने गए

24 May 2020 | 8:45 PM

जोहानसबर्ग, 24 मई (वार्ता) क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) बोर्ड के सदस्यों ने जॉन मोगोदी को बोर्ड का गैर-स्वतंत्र निदेशक चुना है।

see more..
सुरक्षा निर्देशों पर स्पष्टता दे आईसीसी : शाकिब

सुरक्षा निर्देशों पर स्पष्टता दे आईसीसी : शाकिब

24 May 2020 | 8:24 PM

ढाका, 24 मई (वार्ता) बंगलादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से कोरोना वायरस के कारण जारी सुरक्षा निर्देशों पर स्पष्टता देने के लिए कहा है।

see more..
घरेलू खिलाड़ियों के चोट प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करेगा बीसीसीआई

घरेलू खिलाड़ियों के चोट प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करेगा बीसीसीआई

24 May 2020 | 8:07 PM

नयी दिल्ली, 24 मई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) घरेलू खिलाड़ियों के चोट प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करेगा।

see more..
आईसीसी इस सप्ताह टी-20 विश्वकप पर ले फैसला : टेलर

आईसीसी इस सप्ताह टी-20 विश्वकप पर ले फैसला : टेलर

24 May 2020 | 7:15 PM

सिडनी, 24 मई (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निदेशक मार्क टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्वकप को लेकर फैसला करने की अपील की है।

see more..
image