Friday, Apr 19 2024 | Time 16:56 Hrs(IST)
image
खेल


पवन तिहरे शतक से चूके, भारत के 613

पवन तिहरे शतक से चूके, भारत के 613

हम्बनतोता, 25 जुलाई (वार्ता) पुणे के पवन शाह (282 रन) मात्र 18 रन से अपने तिहरे शतक से चूक गये लेकिन उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने यहां श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे युवा क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन बुधवार को अपनी पहली पारी में 613 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

श्रीलंकाई टीम भारत के विशाल स्कोर के सामने मुश्किल में आ गयी और दिन के खेल की समाप्ति तक उसने अपने चार विकेट गंवा दिये। भारतीय टीम ने पहली पारी 128.5 ओवर में आठ विकेट पर 613 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। हालांकि श्रीलंकाई अंडर-19 टीम पहली पारी में दिन की समाप्ति तक 49 ओवर में चार विकेट खोकर केवल 140 रन ही बना सकी। वह अभी भारत के स्कोर से 473 रन पीछे चल रही है और उसके छह विकेट ही शेष हैं।

सुबह युवा भारतीय टीम ने चार दिनी मैच के दूसरे दिन अपनी पारी को कल के चार विकेट पर 428 रन के स्कोर से आगे बढ़ाया। उस समय तक पवन 177 रन और नेहल वधेरा पांच रन बनाकर क्रीज पर थे। पवन ने अपने कल के स्कोर में 105 रन का इजाफा और करते हुये दोहरा शतक ठोक डाला। वह अपने तिहरे शतक से मात्र 18 रन ही दूर रहे जब उन्हें फर्नांडो ने रन आउट कर दिया। पवन ने 332 गेंदों का सामना किया जिसमें 33 चौके और एक छक्का भी लगाया।

पवन के अलावा कल के नाबाद बल्लेबाज़ वधेरा ने 64 रन की अर्धशतकीय पारी का योगदान दिया। पवन आठवें बल्लेबाज़ के रूप में रनआउट हुये और इसी के साथ भारत ने 613 के स्काेर पर अपनी पारी को घोषित कर दिया। श्रीलंका की ओर से कलाना परेरा, निपुन मलिंगा,कलहारा सेनारत्ने, विजयकांत वियासकांत ने एक एक विकेट लिये।

बड़े स्कोर के सामने श्रीलंकाई पारी की लड़खड़ाहट भरी शुरूआत हुई और 34 रन पर ही उसने तीन विकेट गंवा दिये। ओपनर कामिला मिशारा ने 44 रन बनाये। दिन के अंत तक पासिंडू सूरियाबंदारा ने नाबाद 51 और सोनल दिनुशा ने नाबाद 24 रन बनाये। भारतीय टीम के लिये मध्यम तेज़ गेंदबाज़ मोहित जांगड़ा ने सर्वाधिक तीन श्रीलंकाई विकेट लिये।

 

More News
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 4:21 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया।

see more..
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image