Sunday, Oct 24 2021 | Time 09:43 Hrs(IST)
image
खेल


पवन सिंह फिर से एनआरएआई के संयुक्त महासचिव चुने गए

पवन सिंह फिर से एनआरएआई के संयुक्त महासचिव चुने गए

पुणे, 25 सितंबर (वार्ता) गगन नारंग स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन की गन फॉर ग्लोरी शूटिंग अकादमी के सह-संस्थापक और टोक्यो ओलंपिक शूटिंग में जूरी बनने वाले पहले भारतीय पवन सिंह को फिर से राष्ट्रीय राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) का संयुक्त महासचिव चुना गया है।

चंडीगढ़ में हाल ही में हुए चुनाव में उन्हें चार साल की अवधि के लिए लगातार दूसरी बार इस पद के लिए निर्विरोध चुना गया। उन्होंने फिर से उन पर विश्वास जताने के लिए सभी एनआरएआई सदस्यों को धन्यवाद दिया है और भारत में अच्छे शूटिंग कोच बनाने के लिए समयबद्ध प्रयास करने की इच्छा जाहिर की है।

उन्होंने एक बयान में कहा, “ बेशक भारत में युवाओं के बीच शूटिंग बहुत तेजी से लोकप्रिय हो रही है, लेकिन कोचों की संख्या वांछित गति से नहीं बढ़ रही है, इसलिए अच्छी गुणवत्ता वाले कोचों की मांग और आपूर्ति के बीच एक बड़ा अंतर है। अगले तीन से चार वर्षों में भारत में विभिन्न स्तरों पर लगभग एक हजार शूटिंग कोच बनाने की आवश्यकता है। ”

उल्लेखनीय है कि पवन सिंह दो बार इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन ( आईएसएसएफ) की जूरी का हिस्सा बनने वाले पहले और एकमात्र भारतीय हैं। भारत में आईएसएसएफ विश्व कप के सफलतापूर्वक आयोजन में उनके योगदान को व्यापक रूप से स्वीकारा गया था।

दिनेश

वार्ता

More News
भारत और पाकिस्तान में होगी भावनाओं की जंग

भारत और पाकिस्तान में होगी भावनाओं की जंग

23 Oct 2021 | 10:56 PM

दुबई, 23 अक्टूबर (वार्ता) भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले बहु प्रतिष्ठित मुकाबले के लिए माहौल तैयार हो चुका है और दोनों टीमों के बीच यह सिर्फ एक मुकाबला नहीं बल्कि भावनाओं की जंग होगा।

see more..
सिर्फ क्रिकेट पर दे रहे हैं ध्यान : डोमिंगो

सिर्फ क्रिकेट पर दे रहे हैं ध्यान : डोमिंगो

23 Oct 2021 | 10:24 PM

शारजाह, 23 अक्टूबर (वार्ता) बंगलादेश क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि उनकी टीम बाहरी आलोचनाओं की चिंता के बजाय क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर रही है, क्योंकि उसे कल सुपर 12 चरण में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 विश्व कप मुकाबला खेलना है।

see more..
चैंपियन विंडीज को 55 रन ढेर कर छह विकेट से जीता इंग्लैंड

चैंपियन विंडीज को 55 रन ढेर कर छह विकेट से जीता इंग्लैंड

23 Oct 2021 | 10:18 PM

दुबई, 23 अक्टूबर (वार्ता) इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से गत चैंपियन वेस्ट इंडीज को आईसीसी टी 20 विश्व कप के ग्रुप एक के मुकाबले में शनिवार को 14.2 ओवर में मात्र 55 रन पर ढेर कर दिया और फिर 8.2 ओवर में चार विकेट पर 56 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली।

see more..
पेफी ने सांसदों और विधायकों की टीम को तीन विकेट से हराया

पेफी ने सांसदों और विधायकों की टीम को तीन विकेट से हराया

23 Oct 2021 | 9:52 PM

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (वार्ता ) शारीरिक शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत संगठन फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पेफी ) द्वारा फिट इंडिया मूवमेंट को लेकर सेंट्रल सेक्रेटरियेट के विनय मार्ग स्थित स्पोर्ट्स ग्राउंड पर सांसद एवं विधायकों और पेफी टीम के बीच 20- 20 मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन केंद्रीय क़ानून और न्याय राज्यमंत्री, भारत सरकार प्रोफ़ेसर एस पी सिंह बघेल ने पेफी के राष्ट्रीय महासचिव पियूष जैन की गेंद को मारकर किया । पेफी ने यह मैच तीन विकेट से जीता।

see more..

किशोर कुमार जेना पुरुष फाइनल में शीर्ष पर, अनुभवी विपिन कसाना से भिड़ेंगे

23 Oct 2021 | 9:35 PM

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (वार्ता) किशोर कुमार जेना (ओडिशा) ने यहां शनिवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एफआई) की तीसरी राष्ट्रीय ओपन भाला फेंक चैंपियनशिप में 70.96 मीटर के आसान प्रयास के साथ 12 पुरुष फाइनलिस्ट की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया।

see more..
image