Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:09 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


बाढ़ प्रभावित किसानों की आर्थिक मदद पर पवार कर रहे हैं राजनीति: दरेकर

बाढ़ प्रभावित किसानों की आर्थिक मदद पर पवार कर रहे हैं राजनीति: दरेकर

सांगली, 21 अक्टूबर (वार्ता) महाराष्ट्र में राज्य विधान परिषद के विपक्षी नेता प्रवीण दरेकर ने बुधवार को यहां कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित किसानों की मदद पर राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं।

श्री दरेकर सांगली जिला के अटपड़ी तहसील के जरे गांव में बाढ़ से फसलों के नुकसान को देखने के लिए आज इलाकों के दौरे पर थे। उन्होंने कहा कि श्री पवार एक तरफ यह कह रहे हैं कि क्षतिग्रस्त फसलों का पंचनामा होना चाहिए और दूसरी तरफ कह रहे हैं कि केन्द्र सरकार को बाढ़ पीड़ित किसानों के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा करनी चाहिए इसका अर्थ यह हुआ कि राकांपा अध्यक्ष इस मामले में राजनीति कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राजनीति से परे किसानों को आर्थिक मदद देने की जरूरत है। श्री दरेकर ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में रेड-कारपेट का दौरा किया, जबकि विपक्षी नेता देवेंद्र फडनवीस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य नेताओं ने किसानों के खेत में जा कर नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने कहा श्री ठाकरे को किसानों के लिए जल्द राहत की घोषणा करनी चाहिए।

इस अवसर पर विधायक गोपीचंद पडालकर, पूर्व राज्य मंत्री सदाभाऊ खोत, पूर्व विधायक पृथ्वीराज देशमुख और भाजपा के अन्य लोग उपस्थित थे।

त्रिपाठी, उप्रेती

वार्ता

image