Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:49 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय जाएंगे पवार

शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय जाएंगे पवार

मुंबई, 25 सितंबर (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि वह शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय जायेंगे।

श्री पवार ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि उनके खिलाफ मामला दर्ज किए जाने की जानकारी उन्हें कल मिली। उन्होंने कहा , “ ईडी अधिकारी मुझे बुलाये अथवा न बुलाये , मैं शुक्रवार को उनसे मिलने अवश्य जाऊंगा। उन्हें ऐसा नहीं लगना चाहिए कि मैं नहीं आऊंगा। महाराष्ट्र के लोगों में शिवाजी महाराज का संस्कार है और हम दिल्ली के तख्त के सामने झुकेंगे नहीं। ”

उन्होंने कहा , “ मुझे चुनाव प्रचार के लिए मुंबई के बाहर भी जाना है इसलिए मैं 27 सितंबर को ईडी के कार्यालय जाऊंगा और उनसे विस्तृत जानकारी लूंगा।” उन्होंने कहा कि घोटाला प्रकरण में मेरा कोई संबंध न होते हुए भी उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले के संबंध में बम्बई उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गयी थी , जिस पर न्यायालय ने ईडी को आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया था। ईडी ने मंगलवार को इस मामले में श्री पवार, अजीत पवार और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। प्राथमिकी में बैंक के पूर्व चेयरमेन, पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के अलावा कोऑपरेटिव बैंक के 60 से अधिक पूर्व पदाधिकारियों को नामजद किया गया है।

इस बीच मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने कहा कि यह मामला बम्बई उच्च न्यायालय के आदेश पर दर्ज किया गया है और इसमें सरकार का कोई लेना-देना नहीं है इसलिए सरकार पर दोषारोपण करना ठीक नहीं है। इस मामले में नियमानुसार कार्रवाई होगी तथा यदि कोई दोषी नहीं है तो उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी।

त्रिपाठी टंडन

वार्ता

image