Friday, Apr 19 2024 | Time 09:26 Hrs(IST)
image
खेल


पीबीएल: सिंधू को 77 लाख, लक्ष्य, प्रणीत की मोटी कमाई

पीबीएल: सिंधू को 77 लाख, लक्ष्य, प्रणीत की मोटी कमाई

नयी दिल्ली, 26 नवंबर (वार्ता) विश्व की नंबर एक महिला शटलर ताई जू यिंग, भारत के लक्ष्य सेन और बी साईं प्रणीत ने मंगलवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें संस्करण की नीलामी प्रक्रिया में भारी भरकम कीमतें हासिल कीं जबकि स्टार महिला शटलर पीवी सिंधू को उनकी फ्रेंचाइजी हैदराबाद ने 77 लाख रूपये में रिटेन कर लिया।

भारत की ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू को हैदराबाद हंटर्स ने 77 लाख रूपये की कीमत खर्च अपनी टीम में बरकरार रखा जो किसी खिलाड़ी की अधिकतम कीमत भी है। इस साल विश्व चैंपियन बनीं सिंधू फिलहाल खराब दौर से गुज़र रही हैं और अपने आखिरी पांच टूर्नामेंटों के शुरूआती दौर में ही हारकर बाहर हो गयी थीं। लेकिन उनकी फ्रेंचाइजी ने उनपर फिर से भरोसा दिखाया है।

भारत के युवा पुरूष शटलर सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और लक्ष्य सेन ने भी पांचवें सत्र की नीलामी में मोटी कमाई की। सेन का यह वर्ष कमाल का रहा है और फिलहाल विश्व रैंकिंग में वह 41वें नंबर पर हैं। हाल ही में स्काटिश ओपन में अपने सत्र का चौथा खिताब जीतने वाले लक्ष्य को अपने बेस प्राइस 10 लाख रूपये से अधिक 36 लाख रूपये की कीमत में चेन्नई सुपरस्टार्ज ने खरीदा।

पीबीएल नीलामी प्रक्रिया में अन्य खिलाड़ियों में अवध वारियर्स ने बेईवेन झांग को 39 लाख रूपये, बेंगलुरू रैपटर्स ने बी साई प्रणीत को 32 लाख रूपये, चेन्नई सुपरस्टार्स ने बी सुमित रेड्डी को 11 लाख रूपये, मुंबई रॉकेट्स ने किम जी जंग को 45 ला रूपये और चिराग शेट्टी को पुणे 7 एसेस ने साढ़े 15 लाख रूपये में खरीदा।

वर्ष 2008 और 2012 की ओलंपिक पदक विजेता ली योंग डाए को नार्थ ईस्ट वारियर्स ने 44 लाख रूपये खर्च कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image