Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:17 Hrs(IST)
image
खेल


पीसीबी को द.अफ्रीका के पाकिस्तान दौरे की उम्मीद

पीसीबी को द.अफ्रीका के पाकिस्तान दौरे की उम्मीद

लाहौर, 01 जून (वार्ता) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) को पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय सीरीज़ खेलने के लिये आमंत्रित किया है और अगले एक वर्ष में इस प्रस्ताव को अमलीजामा पहनाने की उम्मीद भी जताई है।

दक्षिण अफ्रीका ने 2007 के बाद से ही पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है, हालांकि फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी वाली विश्व एकादश टीम ने सितंबर 2017 में लाहौर में मैच खेला था। यह साफ नहीं है कि आगामी सीरीज़ किस प्रारूप में प्रस्तावित है लेकिन मौजूदा स्थिति में पाकिस्तान किसी भी प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय सीरीज़ अपने मैदान पर कराने को तैयार है।

रिपोर्ट के अनुसार पीसीबी को भरोसा है कि पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के मुकाबले पाकिस्तान में लगातार कराये जा रहे हैं जिससे विदेशी खिलाड़ियों के पाकिस्तानी जमीन पर खेलने का सिलसिला बढ़ा है। ऐसे में अंतरराष्ट्रीय टीमों की देश में मेज़बानी संभव है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने इस पर अभी कोई जवाब नहीं दिया है लेकिन पाकिस्तानी बोर्ड को अगले एक वर्ष में इस सीरीज़ के होने की उम्मीद है।

पीसीबी ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के भी 2022 तक पाकिस्तान में खेलने का भरोसा जताया है। इंग्लैंड को इस वर्ष के अंत में पाकिस्तान की मेजबानी में तीन टेस्ट और पांच वनडे खेलने हैं लेकिन सुरक्षा कारणों से इंग्लिश टीम ने 2005 से ही पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। हालांकि यह संभावना नहीं है कि पाकिस्तान में सीरीज़ के सभी मैच कराये जाएंगे।

 

More News
कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

16 Apr 2024 | 9:42 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) सुनील नारायण 109 रनों की तूफानी शतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 224 रनों का लक्ष्य दिया हैं।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

16 Apr 2024 | 8:24 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image