Friday, Apr 26 2024 | Time 03:43 Hrs(IST)
image
India


भाजपा-पीडीपी गठबंधन टूटा, मंत्रियों ने दिये इस्तीफे

भाजपा-पीडीपी गठबंधन टूटा, मंत्रियों ने दिये इस्तीफे

नयी दिल्ली, 19 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महबूबा मुफ्ती सरकार से अपना गठबंधन तोड़ते हुए राज्य में राज्यपाल शासन लगाने की मांग की है।
भाजपा की ओर राज्य में गठबंधन तोड़ने की घोषणा करने के बाद मंत्रियों ने इस्तीफे दे दिये हैं।
भाजपा के महासचिव और पार्टी के जम्मू-कश्मीर के प्रभारी राम माधव ने गठबंधन तोड़ने की घोषणा करते हुए कहा कि राज्य में पीडीपी के साथ आगे गठबंधन जारी रखना संभव नहीं है और इसलिए इसे तोड़ने का फैसला किया गया है।
श्री राममाधव ने कहा कि राज्य में शांति बहाल करने तथा जम्मू-कश्मीर का तेजी से विकास करने के उद्देश्य से हमने पीडीपी के साथ गठबंधन किया था। मोदी सरकार ने राज्य में विकास के लिए काफी काम किया है। राज्य के विकास के लिए जो भी संभव था सब कुछ किया गया।
उन्होंने कहा कि राज्य में आतंकवाद, हिंसा तथा अतिवाद बढ़ा है और घाटी में लोगों के मूलभूत अधिकार खतरे में पड़ गये थे। केंद्र सरकार की ओर से समर्थन के बावजूद पीडीपी ने राज्य के हालात को नियंत्रित करने के विफल हो गयी।
भाजपा महासचिव ने कहा कि हमने राज्य में हालात सामान्य करने के लिए वहां के सभी साझेदारों से बातचीत करने के लिए वार्ताकार नियुक्त किये थे। राज्य सरकार की ओर से जो भी मांग की गयी है, वह केंद्र सरकार ने किया है।
उन्होंने कहा कि देश हित को ध्यान में रखते हुए तथा राज्य के बिगड़ते हालात के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगाने की जरूरत है।
आजाद.श्रवण
वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image