Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दंतेवाड़ा उप चुनाव में शान्तिपूर्ण मतदान जारी

दंतेवाड़ा उप चुनाव में शान्तिपूर्ण मतदान जारी

दंतेवाड़ा 23 सितम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए कड़े सुरक्षा प्रबन्धों के बीच मतदान जारी है।दोपहर 11 बजे तक 25.16 प्रतिशत मतदान होने की सूचना है।

देश के सर्वाधिक नक्सल प्रभावित इलाकों में से एक दंतेवाड़ा में मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ था और दोपहर तीन बजे समाप्त हो जायेंगा।इस सीट पर कुछ नौ प्रत्य़ाशी अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे है।नक्सल इलाके में सुरक्षा व्यवस्था के लिए करीब 18 हजार से ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही जंगली क्षेत्रों में ड्रोन से नजर रखी जा रही है।

कटेकल्याण के परचेली रोड पर सुरक्षा बलों को एक आईईडी मिला है, इसमें 200 मीटर लंबा वायर भी जुड़ा था, इसे डिफ्यूज कर‍ दिया है।इस इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली है। उधर कटेकल्याण विकास खंड के परचेली में एक पीठासीन अधिकारी की चंद्र प्रकाश ठाकुर की हार्ट अटैक से मौत हो गई।

उपचुनाव में मतदाताओं को मतदान के लिए नदी पार कर छिंदनार, चेरपाल, पाहुरनार मतदान केंद्रों तक पहुंचने के लिए नाव उपलब्ध कराई गई है। चेरपाल, पाहुरनार आदि गांव के मतदाता लाइफ जैकेट पहनकर नाव में बैठे और नदी पार वोट देने पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि 4500 वोटर को इंद्रावती नदी पार करवाने के लिए 10 नाव उपलब्ध करवाई गई है।

साहू

वार्ता

image