Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सीएए से विदेशों से आये लोगों को मिलेगा नया जीवन : मेनका गांधी

सीएए से  विदेशों से आये लोगों को मिलेगा नया जीवन : मेनका गांधी

सुलतानपुर, 28 दिसम्बर (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून लागू होने से तीन देशों सेे आये लोगों को नया जीवन मिलेगा।

श्रीमती गांधी ने शनिवार को यहां अपने भ्रमण के दौरान कहा कि सीएए के लागू होने से तीन देशों से आये नागरिकों को नया जीवन मिलेगा। उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर- वाराणसी फोरलेन के निर्माण में देरी हाे रही है। वह दिल्ली पहुँच कर उच्च स्तरीय शिकायत करेंगी।

सुल्तानपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के भ्रमण पर आई सांसद मेनका गांधी ने जिले के बरूई में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि बेसिक स्कूलों में सुधार किए जाने की मुहिम को प्रदेश कैबिनेट ने सुल्तानपुर जिले को रोल मॉडल माना है, जिसके लिए वह गौरवान्वित है। सुल्तानपुर- वाराणसी राजमार्ग के निर्माण में विलंब होने की शिकायत वह सड़क व परिवहन मंत्रालय से करेगी।

श्रीमती गांधी ने केंद्र सरकार के सीएए लागू किए जाने की प्रशंसा की, उन्होंने बताया कि उनके पूर्ववर्ती क्षेत्र पीलीभीत में इससे बड़ी संख्या में बांग्लादेश से आए हुए लोगों को नया जीवन मिला है।

अपने भ्रमन के तीसरे दिन मेनका संजय गांधी सिविल लाइंस स्थित गुरूचरन कौर पब्लिक स्कूल में आयोजित वार्षिक उत्सव कार्यक्रम युगांतर-2019 में शामिल हुई। यहा पहुँचने पर विद्यालय के प्रबंधक जगजीत सिंह छंगू एवं प्रधानाचार्य तेजिंदर कौर ने स्मृति चिन्ह व पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। इस दौरान स्कूल के बच्चों ने मनमोहक व रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। मुख्य अतिथि मेनका संजय गांधी ने अपने संबोधन में बच्चों को देश का कर्णधार बताया। उन्होने कहा बच्चों ने अपनी कला व प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन कर यहां उपस्थित सभी लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। उन्होने विद्यालय की प्रधानाचार्या तेजिन्दर कौर,स्कूल के टीचर्स व बच्चों की सराहना की। और कहा यह शिक्षण संस्थान निश्चित रुप से बच्चों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा देने के साथ आगे बढ़ रहा है।

सं भंडारी

वार्ता

image