Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंंड में पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में सड़कों में उतरे लोग

उत्तराखंंड में पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में सड़कों में उतरे लोग

देहरादून 16 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड में पुलगामा आतंकी हमले के विरोध में शनिवार को आक्रोशित जनता ने जगह-जगह प्रदर्शन किये और पाकिस्तान के झंडे को आग के हवाले किया। इतना ही नहीं राज्य के सभी गैर सरकारी संस्थान, स्कूल, काॅलेज, बाजार पूर्णतयः बन्द रहे।

पुलगामा में गुरुवार को आतंकी हमले के विरोध में पूरा देश जहां उद्वेलित है, वहीं उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, उधमसिंह नगर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, टिहरी, चम्पावत सहित सभी मुख्यालयों और तहसील एवं कस्बों में आम जनता ने प्रदर्शन किया और पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए। अधिकांश स्थानों पर पाकिस्तान का झंडा फूंका गया। पूरे राज्य में अभूतपूर्व तरीके से बाजार और गैर सरकारी संस्थान बन्द रहे। सभी सिनेमाघर, पेट्रोल पम्प यहां तक कि रेहड़ी और ठेली भी बन्द रहे। अपराह्न दो बजे के बाद पेट्रोल पम्प और सिनेमाघर खुल गये।

गैर सरकारी संस्थानों, विशेषकर शैक्षिक संस्थानों में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद रैलियां निकाली गई। इसके अतिरिक्त विभिन्न संगठनों ने बैठक आयोजित कर आतंकी हमले में मारे गए शहीद सैनिकों को अपनी श्रद्धांजलि दी और घायल सैनिकों को शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। देहरादून में जर्नलिस्ट यूनियन आॅफ उत्तराखंड की शोकसभा में शहीदों को नमन करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अरुण प्रताप सिंह ने कहा कि अर्द्ध सैनिक बलों के काफिले पर आतंकी हमले से स्पष्ट है कश्मीर के आतंकवादी और उन्हें प्रश्रय देने वाले पाक आतंकी संगठन और पाकिस्तानी सेना के आकाओं की बौखलाहट चरम पर है।

इस अवसर पर जर्नलिस्ट यूनियन औफ इंडिया के नेशनल काउंसलर गिरीश पंत के अतिरिक्त ललिता बलूनी, चैतराम भट्ट, ठाकुर सुक्खन सिंह, चेतन सिंह खड़का, अमित नेगी, संजय पाठक, अशोक खन्ना आदि मौजूद रहे।

कांग्रेस से सम्बद्व पूर्व सैनिकों ने जवानों की शहादत को नमन करते हुये झ्स घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। साथ ही इस कायराना हमले में पाकिस्तान के काफिरों के द्वारा की गई नापाक हरकत की घोर निन्दा की है।

जमीयत उलेमा हिन्द की देहरादून शाखा एवं मदरसों के छात्रों-शिक्षको में भी आंतकवादियों और पाकिस्तान के खिलाफ जबर्दस्त गुस्सा है। जमीयत उलेमा हिन्द की महानगर शाखा के आह्वान पर मदरसा दार-ए-अरक़म के छात्रों-शिक्षकों एवं आज़ाद कॉलोनी वासियो ने आज़ाद कॉलोनी से आईएसबीटी चौक तक प्रदर्शन कर आतंकवाद और पाकिस्तान का पुतला दहन किया।

इस मौके पर मुफ़्ती अयाज़ अहमद,जमीयत के जिला उपाध्यक्ष मास्टर अब्दुल सत्तार, कारी वसीम अहमद, कारी शारिब, कारी आरिफ, हाजी शमशाद, हाफ़िज़ अकरम, कारी मुनव्वर,हाफिज हामिद हसन, तौसीफ अहमद,तौफ़ीक़ अहमद, तनवीर अहमद, मोहम्मद इरशाद, मोहम्मद साजिद, मोहम्मद रिज़वान, पार्षद आफताब अहमद, मास्टर शकील, डॉ मोईन, डॉ देवेंद्र सिंह,अतुल शर्मा, आलोक शर्मा, मोहम्मद अरशद,मोहम्मद अकरम,राव अब्दुल रहमान, हाजी शमशाद कुरेशी आदि शामिल रहे।

सं. उप्रेती

वार्ता

image